logo

3 महीने से लापता है लातेहार का नवल उरांव, रोजगार की तलाश में साथियों के साथ केरल गया था

15706news.jpg

गोपी कुमार सिंह, लातेहार: 

लातेहार जिले के गारू थाना क्षेत्र के कारवाई पंचायत अंतर्गत लोहारगड़ा गांव निवासी 24 वर्षीय नवल उरांव पिता एतवा उरांव 3 माह से लापता है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। इस संबंध में नवल उरांव की पत्नी शबीना देवी बताती है कि 5 सितंबर को नवल उरांव रोजगार की तलाश में गांव के अन्य तीन लोगों के साथ केरल जाने के लिए निकला था।

नवल की मानसिक स्थिति खराब हो गई थी
इस बीच अचानक नवल उरांव की मानसिक स्थिति खराब हो गयी। नवल के साथ गये लोगो ने काफ़ी मुश्किल से उसका हाथ-पैर बांधकर ट्रेन में बिठाया और इस बात की जानकारी फ़ोन के माध्यम से हम लोगों दी। इससे पहले की कोई कुछ कर पाता है नवल उरांव चेन्नई के समीप ट्रेन रुकते की ट्रेन से लापता हो गया। इस बीच उसके साथ जा रहे अन्य लोग  नवल को छोड़कर ट्रेन से नीचे उतरे थे। जिसके बाद से नवल लापता है।

साथियों के काफी खोजबीन के बाद भी नहीं मिला
साथियों के द्वारा काफी खोजबीन किये जाने के बाद भी नवल का कुछ पता नही चल पाया है। पत्नी शबीना देवी आगे बताती है कि घर मे उसके लावा कमाना वाला कोई नहीं है। घर का सारा ख़र्च वही वहन करता था। नवल के 2 छोटे बच्चे हैं जो हर रोज अपने पिता नवल को खोजते है। तीन माह से ज्यादा हो गया है। नवल का अ बतक कोई पता नही चल पा रहा है। 

पत्नी ने जिला प्रशासन से लगाई मदद की गुहार
शबीना देवी बताती है कि अगर नवल उरांव नहीं मिलता है तो हम लोगों के लिए आगे जीवन चलाना काफ़ी मुश्किलें भरा होगा। शबीना देवी ने बताया कि नवल के लापता होने की ख़बर हमने मौखिक रूप से गारू थाना को दी है। जल्द ही लिखित आवेदन भी दे दिया जाएगा। नवल की पत्नी शबीना देवी ने लातेहार जिला प्रशासन से नवल की तलाश के लिए मदद की गुहार लगाई है।