logo

नक्सलियों का तांडव! भारत बंद के नाम पर पुलिया और रेलवे ट्रैक उड़ाया

7777news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

भाकपा माओवादियों ने बीते 20 मार्च को भारत बंद का आह्वान किया था। अभी कुछ दिन पहले भी चाईबासा, खूंटी और गिरिडीह में पोस्टरबाजी कर नक्सलियों ने भारत बंद को सफल बनाने की अपील की थी। नक्सलियों ने 26 अप्रैल को भारत बंद का एलान किया था। अब इस तिथि को अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने के लिए नक्सलियों की तरफ से अलग-अलग वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। 

नक्सलियों ने कई वारदातों को दिया अंजाम
रविवार को सबसे पहले नक्सलियों ने हावड़ा-मुंबई मुख्य रेलमार्ग पर स्थित लोटापहाड़ सोनुआ के बीच विस्फोट कर रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया। अब नक्सलियों ने गोइलकेरा थानाक्षेत्र में एक पुलिया को बम से उड़ा दिया। नक्सलियों ने गोइलकेरा थानाक्षेत्र के रेगाडबेरा गांव में घटना को अंजाम दिया। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने तमाम बैनर औऱ पोस्टर पर कब्जा कर लिया। 

इन जिलों में नक्सलियों की पोस्टरबाजी
बता दें कि कुछ दिन पहले खूंटी, गिरिडीह और चाईबासा में नक्सलियों ने पोस्टरबाजी की थी। नक्सलियों ने कई स्थानों पर पोस्टर और बैनर लगाया था। उन्होंने भारत बंद को सफल बनाने का आह्वान किया था। कहा गया था कि बिहार के गया में एसपीओ द्वारा पीएलजीए के चार कमांडरों की हत्या जहर देकर की गयी। इसे बाद में मुठभेड़ बताकर प्रचारित किया गया। इस कार्रवाई के खिलाफ भारत बंद का आह्वान किया जाता है। पुलिस ने सभी पोस्टरों को जब्त कर लिया है।