logo

गुमला में न'क्स'लि'यों ने मचाया उ'त्पा'त, बॉक्साइट माइंस में 27 गाड़ियों को किया आ'ग के हवाले

16861news.jpg

द फॉलोअप टीम, गुमला: 

गुमला जिला में न'क्स'लि'यों में जमकर उ'त्पा'त मचाया। न'क्स'लि'यों ने शुक्रवार देर रात 27 गाड़ियों को आ'ग के हवाले कर दिया। न'क्स'लि'यों ने पोस्टरबाजी भी की। गौरतलब है कि गुमला जिला के बिशुनपुर में कुजाम की बॉक्साइट माइंस चलती है। यहीं पर पूरे वा'र'दा'त को अंजाम दिया गया। पुलिस ने आरंभिक जांच के आधार पर दावा किया है कि भाकपा (माओवादी) के रीजनल कमांडर 15 लाख के इनामी रविंद्र गंझू के दस्ते ने इस घटना को अंजाम दिया है। एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने स्थिति का जायजा लिया। 

आदित्य बिरला ग्रुप की थी गाड़ियां
प्रारंभिक जांच के आधार पर पता चला है कि आदित्य बिरला ग्रुप की हिंडाल्को कंपनी, रेजिंग एंट ट्रांसपोर्टिंग कॉन्ट्रैक्टर तथा एनकेसीपीएल कंपनी के वाहनों को फूं'क दिया गया। ज'ला'ए गए वाहनों में 4 पोकलेन, 17 हाइवा औऱ 6 ड्रील मशीन शामिल है। पुलिस ने मौके का मुआयना किया और प्राथमिकी दर्ज की। कहा जा रहा है कि तकरीबन 11 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया है।

 

बॉक्साइट माइंस नंबर-4 में किया ह'म'ला
मिली जानकारी के मुताबिक 4 नंबर बॉक्साइट माइंस में उ'ग्र'वा'दि'यों ने शुक्रवार देर रात हमला बोला। कर्मचारियों के साथ मारपीट की। इसके बाद वाहनों में आ'ग लगाई और पोस्टर लहराते हुए भाग गए। घटना के बाद पूरे इलाके में द'ह'श'त का माहौल है। पुलिस व्यापक रूप से सघन तलाशी अभियान चला रही है। पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है। न'क्स'लि'यों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। 

प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना के बारे में जो बताया
प्रत्यक्षदर्शी कर्मचारियों ने बताया कि 2 बोलेरो में सवार होकर तकरीबन 20 की संख्या में न'क्स'ली वहां पहुंचे थे। 5 लाख के इनामी न'क्स'ली रविंद्र गंझू दस्ता और 2 लाख के इनामी न'क्स'ली लजीम अंसारी की अगुवाई में न'क्स'लि'यों ने पूरी वारदात को अंजाम दिया। कर्मचारियों को ध'म'का'या भी। पोस्टर में लिखा है कि संगठन का आदेश मिलने तक काम बंद रखा जाये। श्रमिक काम ना करें। ट्रक मालिक, कंपनी को ट्रक मुहैया ना करायें। रैयतों को ठगना बंद करें। समझौतों को रद्द किया जाये। परिणाम भुगतने की धमकी दी गई है।