logo

Latehar: आखिर 7 शूटर के साथ कुख्यात अपराधी अमन साहू गिरफ्तार

9731news.jpg
द फॉलोअप टीम, लातेहार:
कुख्यात अपराधी अमन साहू के सात शूटर को लातेहार जिले के बालूमाथ पुलिस ने अपराध की योजना बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया है। इनमें रविंदर उरांव उर्फ रवि उरांव , चंद्रदेव उरांव, अर्जुन उरांव, इंद्रदेव उरांव, अनिल उरांव, विकास उरांव, परमेंद्र तूरी उर्फ शिवम के नाम शामिल हैं। बता दें कि पिछले 1 सप्ताह पहले सीसीएल के मगध कोलियरी के चेन्नई राधा कंपनी के दो कर्मियों को निक्की यादव ने गोली मारी थी। जिसमें चेन्नई राधा कंपनी के दो कर्मी जख्मी हो गए थे। इसे पकड़े गए अपराधियों ने भी पुलिस के समक्ष स्‍वीकार किया है।

किसी घटना को अंजाम देने की बना रहे थे योजना
बालूमाथ पुलिस इंस्पेक्टर बबलू कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि शनिवार को गुप्त सूचना मिली थी कि अमन साव गिरोह के 7-8 अपराधी बालूमाथ थाना क्षेत्र में डकैती लूटपाट और चमातू कोल माइंस में आगजनी व गोलीकांड किए जाने की योजना बना रहे हैं। एक टीम गठित कर शेरागड़ा गणेशपुर मार्ग के एकचटीया जंगल में छापेमारी की गई। अपराधियों ने बताया कि निक्की यादव के कहने  पर ही इस क्षेत्र में अपराधी घटना के अंजाम देने के लिए वे जुटे हुए थे।

हथियार, मोबाइल और बाइक भी बरामद
गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, दो मोटरसाइकिल, एक स्कूटी और 5 मोबाइल फोन बरामद किया है। पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया कि विकास उरांव पूर्व में चोरी के मामले में जेल जा चुका है। इस छापामारी अभियान में पुलिस इंस्पेक्टर के अलावा थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार महतो, पुअनी अभिषेक कुमार, प्रेम कुमार निषाद, नीतीश कुमार, कुंदन कुमार, सअनी पारसनाथ प्रसाद, कृष्णा गोडसोरा सेट 208 के सशस्त्र बल और जैप के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।