logo

मदर्स डे पर सीएम हेमंत सोरेन हुए भावुक, लिखा- मां खुद में पूरी की पूरी संसार है

8283news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
हमारे जीवन मे मां की क्या भूमिका है यह किसी से बताने की जरूरत नही है। जीवन का हर दिन मां को समर्पित है। लेकिन इस जमाने मे किसी खास दिन को किसी के लिए समर्पित कर दिया गया है। जैसे आज यानी कि 9 मई को मदर्स डे है, यानि मां का दिन। मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है। मां से प्यार जताने के लिये यह दिन तय किया गया है। इस खास दिन पर झारखंड के कई नेता भी पीछे नही रहे है और सोशल मीडिया पर अपनी मां के साथ फोटो साझा कर रहे है।

हेमंत बोले-मां खुद में पूरी संसार है
झारखंड के मुख्‍यमंत्री यूं तो हर दिन सोशल मीडिया पर किसी ना किसी मुद्दे को लेकर चर्चा में रहते है। आज वह इस खास दिन पर अपनी भावनाओं के लिए चर्चे में है। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया पर अपनी मां की फोटो को साझा किया है और  साथ ही लिखा है- माँ खुद में ही पूरी की पूरी संसार है। मदर्स डे के अवसर पर सभी माताओं का अभिनंदन। मुख्‍यमंत्री के इस ट्वीट को लोग काफी पसंद कर रहे है।

सुदेश महतो ने मां पर लिखा श्लोक
वहीं आजसू नेता सह झारखंड के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सुदेश महतो ने भी इस खास दिन पर ने ट्विटर में मां के ऊपर एक श्लोक लिखा है। नास्ति मातृसमा छाया, नास्ति मातृसमा गति:। नास्ति मातृसमं त्राण, नास्ति मातृसमा प्रिया।। मातृ दिवस के अवसर पर सभी माताओं को सादर प्रणाम। मां पृथ्वी है, जगत है, धुरी है। मां बिना इस सृष्टि की कल्पना अधूरी है। लोग इस खूब प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। 

रघुवर दास ने मां को बताया ईश्वर स्वरूप
पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी मदर्स डे पर अपनी मां को याद किया। रघुवर दास ने लिखा है कि धरती पर ईश्वर के स्वरूप "माँ" को नमन। आइए हर दिन मां के चरणों में समर्पित करें। जन्‍म देने वाली मां को आदर दें, सम्‍मान दें। यह भी ध्‍यान रहे कि जब तक शरीर में प्राण है, धरती मां और भारत मां का ऋण चुकाने के लिए कार्य करते रहें।

अर्जुन मुंडा ने मां को कहा अनमोल तोहफा
केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी इस खास दिन पर अपनी मां को याद किया।  केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने अपनी मां की फोटो साझा की और लिखा है कि तू ईश्वर का दिया अनमोल तोहफा, तू नहीं तो मैं हूं क्या!

दीपिका पांडेय ने मां संग फोटो साझा की
महगामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने भी अपनी मां की एक बेहद प्यारी फोटो जिसमे वह अपनी मां को प्यार करते दिख रही है उसे साझा किया है और  साथ ही लिखा है कि लोग कह रहे हैं "आज माँ का दिन है " हम पूछते है "कौन सा दिन माँ के बिन हैं" मातृ दिवस के अवसर पर सभी माताओं को मेरा नमन। मां की ममता अनमोल है, हर परिस्थिति में बच्चे के लिए माँ के आशीर्वाद से बढ़कर और कुछ नहीं होता।