logo

रिम्स में जूनियर डॉक्टरों की  एक दिनी हड़ताल, मरीजों ने इमर्जेंसी में पर्ची कटवा कराया इलाज

16575news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः

रिम्स में जूनियर डॉक्टरों ने बुधवार को कार्य बहिष्कार कर दिया है। यह नाराजगी नीट पीजी की काउंसिलिंग में हो रही देरी और दिल्ली पुलिस की ओर से की गई बर्बरतापूर्ण कार्रवाई से है। RIMS के 15 से ज्यादा OPD से लगभग 250 डॉक्टर मौजूद नहीं हैं जिससे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। RIMS का OPD काउंटर लगभग पूरे दिन बंद ही रहा। बता दें कि यहां ओपीडी में हर दिन लगभग 1200 मरीज पर्चियां कटातें हैं, लेकिन बुधवार को यहां 100 से भी कम मरीजों की पर्चियां काटवाई। जबकि 200-250 मरीजों ने इमर्जेंसी में पर्चियां कटवा कर अपना इलाज करवाया। 

एक बैच के ऊपर बढ़ रहा दबाव
जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन (JDA) के अध्यक्ष डॉ. विकास कुमार ने बताया कि दिल्ली पुलिस का रवैया बर्बरतापूर्ण था। NEET PG की काउंसिलिंग के मामले में सरकार उनकी मांगें नहीं मान रही है। इसका खामियाजा एक बैच के डॉक्टर पर पड़ रहा है। इसलिए एक दिन का हड़ताल किया गया है। वहीं डॉ. विकास ने बताया कि ये हड़ताल केवल OPD में था। इमर्जेंसी में इनहाउस में मरीजों का इलाज जारी है। लोगों को इलाज में परेशानी न हो इसके लिए इमर्जेंसी में 4 एक्सट्रा काउंटर भी हैं।  JDA ने कहा कि नीट पीजी की काउंसिलिंग जल्दी हुई तो इमरजेंसी सेवा भी ठप किया जा सकता है। 

IMA ने दिया समर्थन
IMA झारखंड के अध्यक्ष डॉ. अरुण सिंह, सचिव डॉ. प्रदीप सिंह, कोषाध्यक्ष डॉ. बीपी कश्यप और IMA रांची के अध्यक्ष डॉ. शंभु प्रसाद सिंह, सचिव डॉ. सुधीर कुमार ने भी हड़ताल का समर्थन किया है। जूनियर डॉक्टर OPD को भी बंद कराने की कोशिश की लेकिन प्रबंधन के दबाव में सीनियर डॉक्टर अकेले OPD संभालने की कोशिश की, लेकिन इसमें वो पूरी तरह कामयाब नहीं रहे।