logo

ऑनलाइन योग शिविर में महज 5 साल की अहाना के आसन ने किया चकित

10021news.jpg
द फॉलोअप टीम, पलामू:
सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामयाः।
सर्वे भद्राणि पश्यन्तु मा कश्चिद् दुःखभाग्भवेत् ॥
ॐ शांतिः शांतिः शांतिः (सभी सुखी हों, सभी रोगमुक्त रहें, सभी मंगलमय घटनाओं के साक्षी बनें और किसी को भी दुःख का भागी न बनना पड़े)। मंगल कामना के साथ विश्व योग दिवस का समापन हुआ। कोविड-19 के कारण योग दिवस कई जगह पूरी तरह से वर्चुअल ढंग से मनाया गया। लोगों ने अपने-अपने घरों में योग गुरुओं के ऑन लाइन निर्देश के अनुसार योगाभ्यास किया। क्रीड़ा भारती पलामू ने भी ऑनलाइन योग शिविर का आयोजन किया। जिसमें बालिका वर्ग में ग्रुप ए से प्रथम अगरिया प्रियदर्शनी,  अहाना सिंह द्वितीय और ओसी तृतीय स्थाेन पर रहीं। पांच वर्षीय अहाना सिंह (सुपुत्री राजेश कुमार, सीयूजे) सबसे छोटी प्रतिभागी रहींI

क्रीड़ा भारती ने किया था आयोजन 
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर क्रीड़ा भारती के इस आयोजन का संचालन उपाध्यक्ष प्रदीप नारायण ने किया। योग प्रशिक्षक कृष्णा नंदन ने गूगल मीट के माध्यम से योग अभ्यास करवाया। मौके पर क्रीड़ा भारती पलामू के अध्यक्ष अविनाश देव ने कहा कि विश्व में फैली वैश्विक महामारी के कारण हम सभी को घर में रह कर  योग करना है। योग एक ऐसी साधना है, जो तमाम बीमारियों से मुक्ति दिला सकती है। महामंत्री सेंसेई सुमित कुमार ने भी संबोधित किया।

यह रहे रिजल्ट
ग्रुप बी में अर्चना सिंह प्रथम, रानी कुमारी द्वितीय, ग्रुप सी में साक्षी वर्मा प्रथम विशाखा वर्मा द्वितीय प्रीति गिरी तृतीय स्थान पर रहीं। वही बालक वर्ग में ग्रुप ए में सिद्धांत पांडे प्रथम, ग्रुप बी में विवेक यादव प्रथम, शशि भूषण कुमार द्वितीय, समीर कुमार तृतीय, ग्रुप सी में अविनाश मेहता प्रथम, विकास कुमार द्वितीय, आकाश वर्मा तृतीय ग्रुप डी में शशि रंजन कुमार यादव प्रथ, अविनाश तिवारी द्वितीय पायदान पर रहे। कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन क्रीड़ा भारती पलामू के उपाध्यक्ष प्रदीप नारायण ने किया।