logo

रिम्स की जीबी बैठक में डेंटल कॉलेज की मान्‍यता समेत दूसरे एजेंडे पर होगी चर्चा

4501news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
रिम्स में गवर्निंग बॉडी(GB) की बैठक गुरुवार को होने वाली है। इस बैठक का मुख्य एजेंडा भी डेंटल कॉलेज है। बैठक में रिम्स के डायरेक्टर कामेश्वर प्रसाद और हेल्थ सेक्रेट्री केके सोन रहेंगे। इस बैठक में बन्ना गुप्ता भी शामिल होंगे। रिम्स के लिए अभी सबसे बड़ा चैलेंज है रिम्स डेंटल कॉलेज की मान्यता बचाना। डेंटल कॉलेज की खामियों को दूर करने के लिए 31 जनवरी तक का समय दिया गया था। अगर इस तारीख तक कॉलेज की खामियों को दूर नहीं किया तो डेंटल कॉलेज की मान्यता समाप्त हो सकती है।

प्रिंसिपल पद एक साल से खाली, हाई कोर्ट में पहुंंचा मामला 
डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया ने डेंटल कॉलेज की समीक्षा की थी और सभी खामियों को एक एक कर बताया था।इस कॉलेज में पिछले साल से प्रिंसिपल नहीं है। और भी कई पद खाली है यहाँ जरुरी स्टाफ तक नहीं है। जब से पूर्व प्राचार्य डॉ. पंकज गोयल एम्स चले गए तब से अभी तक यहां कोई भी प्रिंसिपल नहीं आया है। प्रिंसिपल की नियुक्ति को लेकर काफी विवाद चल रहा है और मामला हाईकोर्ट चला गया है। 

नर्सो की बहाली पर लग सकती है मुहर 
इस बैठक में रिम्स में  नर्सों की बहाली की  प्रक्रिया पर भी चर्चाएं होंगी ।  362 नर्सों की जगह 370 नर्सों की बहाली की जाएगी। पिछली बार के निकाले गए विज्ञापन में  अनियमितता के आरोप भी लगे थे। इस बैठक में नर्सिंग स्टाफ के लिए नए सिरे से विज्ञापन निकालने का प्रस्ताव रखा गया है।