logo

झारखंड के ऑक्सीजन से मिलेगी यूपी के लोगों को जिंदगी, तीन टैंकर लखनऊ रवाना

7681news.jpg
द फॉलोअप टीम, बोकारो: 

झारखंड का ऑक्सीजन यूपी के लोगों की जिंदगी बचाएगा। झारखंड के बोकारो जिला से स्पेशल ऑक्सीजन एक्सप्रेस शुक्रवार को यूपी की राजधानी लखनऊ के लिए रवाना हो गयी। पहली खेप में तीन टैंकरों में 46.34 टन ऑक्सीजन भेजा गया है। ऑक्सीजन एक्सप्रेस शनिवार को सुबह तक लखनऊ पहुंचेगी। 

गुरुवार रात ही बोकारो पहुंचे टैंकर्स
दक्षिण पूर्व रेलवे के सीपीआरओ संजय घोष ने बताया कि गुरुवार रात को ऑक्सीजन एक्सप्रेस तीन टैंकर्स लेकर बोकारो पहुंची थी। गुरुवार रात ही इनमें ऑक्सीजन भरा गया। शुक्रवार को इसे रवाना कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक ऑक्सीजन की ऑक्सीजन एक्सप्रेस की निर्बाध आवाजाही के लिए 805 किमी का ग्रीन कॉरीडोर बनाया गया है। ट्रेन बोकारो से मूरी, बरकाकाना, लोहरदगा, टोरी, गढ़वा रोड डेहरी, ऑनसन और पंडित दीन दयाल जंक्शन होते हुए लखनऊ पहुंचेगी। 
 
यूपी सहित इन राज्यों में होती है सप्लाई
बोकारो स्टील प्लांट के प्रभारी निदेशक अमलेंदु प्रकाश ने बताया कि बोकारो स्टील प्लांट से यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन है। जिस राज्य को जैसी जरूरत उसी हिसाब से सप्लाई की जा रही है। सेल के सारे प्लांट ऑक्सीजन की आपूर्ति में सक्षम हैं। इस वक्त बोकारो स्टील प्लांट में रोजोना 150 टन लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन किया जा रहा है।