logo

लूट में कामयाबी नहीं मिली तो अपराधियों ने यात्री को चलती ट्रेन से नीचे फेंका

11349news.jpg

द फॉलोअप टीम, लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में आपराधिक घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। आए दिन लूट, मर्डर, अपहरण की घटनाएं होती रहती हैं। ताजा मामले में अपराधी छिनतई करने में विफल रहे तो यात्री को ट्रेन से नीचे फेंक दिया। मामला वाराणसी व पंडित दीनदयाल जंक्शन के बीच का है। राहत की बात यह है कि व्यक्ति की जान बच गयी और उसे गंभीर चोट भी नहीं लगी।

शख्स ने बताया क्या हुआ था
यह घटना गुरुवार को गाजियाबाद से दानापुर यात्रा कर रहे बिहार के मोहम्मद सरवर के साथ घटी है। दरअसल वाराणसी जंक्शन से ट्रेन जैसे ही आगे बढ़ी चंदौली जिले के मुगलसराय थाने के पास कुछ बदमाशों ने शख्स का मोबाइल छीनने की कोशिश की। जब मोबाइल नहीं छीन सके तो उसे ट्रेन से नीचे फेंक दिया। ट्रेन से गिरने के बाद व्यक्ति लहूलुहान हो गया। वह किसी तरह खून पोंछते हुए जलीलपुर पुलिस चौकी पहुंचा। वहां भी उसका उपचार नही कराया गया। पुलिस ने सीमा विवाद में उस पर धौस जमाया और उसका मुकदमा भी नहीं दर्ज किया। तब एक भले डॉ सुल्तान ने पीड़ित यात्री का तत्काल प्राथमिक उपचार कर चंदे के पैसे से उसे गंतव्य को रवाना किया। शख्स की जान बच गई। 

 

सुरक्षा देने में फेल रेलवे
भारतीय रेल सुरक्षित रेल का नारा दे रहा है। जहां दो-दो एजेंसियों के सुरक्षाकर्मी लगे हैं। बावजूद ट्रेनों में खुलेआम लुटेरे घूम रहे हैं और लूट की घटना को अंजाम देने में विफल होने के बाद यात्रियों की जिंदगी से खेल रहे हैं। जहां रेलवे विभाग यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था देने में फेल है वहीं उत्तर प्रदेश की पुलिस भी पीड़ितों की मदद के नाम पर बहानेबाजी कर घायल यात्री पर धौस जमाती रहती है। हालांकि पीड़ित किसी तरह जान बचा के अपने घर को रवाना हो गया।