logo

पटना: कंकड़बाग के कई होटलों में ताबड़तोड़ छापेमारी, शराब पीते डॉक्टर दंपत्ति को दबोचा

15192news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटना: 

दिवाली के दौरान बिहार के बेतिया, गोपालगंज और समस्तीपुर में जहरीली शराब से मौत के बाद मुख्यमंत्री राज्य में पूर्ण शराबबंदी कानून को लेकर सख्त हैं। इस कड़ी में लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। राजधानी पटना की पुलिस ने भी दारू के धंधेबाजों और इसका सेवन करे वालों को दबोचने की कार्रवाई शुरूर कर दी है। 

कंकड़बाग एरिया में होटल में छापेमारी
शनिवार को भी पटना पुलिस ने राजधानी के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी की। स्लम एरिया औ कंकड़बाग के होटलों में छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दरम्यान कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। कंकड़बाग के एक होटल से पुलिस ने शराब पी रहे डॉक्टर दंपत्ति और 6 इंजीनियर्स को हिरासत में लिया। उनको गिरफ्तार कर थाने ले जाया गया। 

पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया
मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को पटना पुलिस ने कंकड़बाग के 11 होटलों में ताबड़तोड़ छापेमारी की। पुलिस ने छापा मारकर होटल में शराब पार्टी कर रहे 6 युवकों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। ये लगातार दूसरे दिन छापेमारी की गई थी। इस बीच पटना पुलिस ने कंकड़बाग एरिया में बीएसएनएल कर्मी के आवास पर छापा मारा। शराब के साथ कर्मी को गिरफ्तार किया गया। कहा जा रहा है कि पुलिस को पुख्ता लीड मिली थी। 

बिहार में लागू है पूर्ण शराबबंदी
गौरतलब है कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है। ये नीतीश कुमार की महात्वाकांक्षी योजना थी। बावजूद इसके राज्य में शराब का आयात होता है। जहरीली शराब बनाई जाती है। दिवाली के मौके पर बेतिया, गोपालगंज और समस्तीपुर जिले में जहरीली शराब पीने से कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई थी। दर्जन भर से ज्यादा लोग गंभीर रूप से बीमार पड़े थे।