logo

प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड को दी 17,500 करोड़ की योजनाओं की सौगात, विपक्ष को जमकर कोसा

16612news.jpg

द फॉलोअप टीम, हलद्वानी: 

पीएम मोदी गुरुवार को उत्तराखंड के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के हलद्वानी में आयोजित एक कार्यक्रम में 17 हजार 500 करोड़ रुपये की 23 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने यहां जनसभा को भी संबोधित किया। गौरतलब है कि आगामी कुछ महीनों में राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाला है। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिहाज से उत्तराखंड का चुनाव बहुत अहम साबित होगा। पीएम मोदी लगातार इस राज्य का दौरा कर रहे हैं और लोगों से मिल रहे हैं। 

हलद्वानी को मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा
पीएम मोदी ने हलद्वानी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इन विकास परियोजनाओं के उद्घाटन से हलद्वानी के लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिलेगा। पीएम ने कहा कि हम पानी, सीवेज, सड़क, पार्किंग और स्ट्रीट लाइट जैसी बुनियादी ढांचे के विकास के लिए हलद्वानी में 2 हजार करोड़ रुपये की अतिरिक्त योजना भी ला रहे हैं। 

पीएम ने संबोधन में विपक्ष पर भी साधा निशाना
पीएम ने अपने संबोधन के दौरान विपक्ष पर भी निशाना साधा। कहा कि अब जनता विपक्ष की सच्चाई जानती है। विपक्ष ने अफवाहों का नया धंधा शुरू किया है। वे अफवाह फैलाते हैं और चिल्ला-चिल्लाकर इसका प्रचार-प्रसार करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्ष टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन को लेकर अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहा है। पीएम ने कहा कि उनकी दाल नहीं गलेगी। 

पूर्ववर्ती सरकारों ने उत्तराखंड को खूब लूटा! 
प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के गठन के 20 साल पूरे हो गये हैं। पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने इन 20 सालों में ऐसे लोगों को भी शासन चलाते देखा होगा जो कहते थे कि तुम उत्तराखंड को लूट लो लेकिन मेरी सरकार बचा लो। ऐसे लोगों ने उत्तराखंड को दोनों हाथों से लूटा है। पीएम ने कहा कि विपक्ष केवल और केवल विकास परियोजनाओं में बाधा डालने का इरादा रखता है। 

लखवार परियोजना हमारी सरकार ने शुरू की! 
पीएम ने कहा कि जो लोग पहले सरकार में थे उनका विकास परियोजनाओं में बाधा डालने का स्थायी ट्रेडमार्क रहा है। उन्होंने कहा कि लखवार परियोजना का इतिहास यही है। उन्होंने कहा कि लखवार परियोजना के विषय में पहली बार साल 1976 में सोचा गया था। आज 46 साल बाद हमारी सरकार ने लखवार परियोजना की आधारशिला रखी है। उत्तराखंड का और विकास होगा।