logo

PM मोदी का चीन को बड़ा संदेश, दुश्मनों को भारत ने दिखा दी है ताकत, कहा- अब नहीं चलेगा विस्तारवाद

182news.jpg
द फॉलोअप टीम-चीन से बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लेह से चीन को बड़ा संदेश दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि विश्वयुद्ध और विश्वशांति में भारत ने अग्रणी भूमिका निभायी है। सैनिकों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरे विश्व में विस्तारवाद के खिलाफ आवाज उठ रही है। आज विश्व विकासवाद को समर्पित है। आज विकास की खुली स्पर्धा का स्वागत हो रहा है। उन्होंने कहा कि जब-जब मैं राष्ट्र रक्षा से जुड़े किसी निर्णय के बारे में सोचता हूं तो मैं दो माताओं का स्मरण करता हूं। पहली- भारत माता। दूसरी- वो वीर माताएं, जिन्होंने आप जैसे पराक्रमी योद्धाओं को जन्म दिया। 
आपको हाथों में सुरक्षित है देश-पीएम
आगे पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब देश की रक्षा आपके हाथों में है, आपके मजबूत इरादों में है, तो सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि पूरे देश को अटूट विश्वास है और देश निश्चिंत भी है। पीएम ने कहा कि आपकी भुजाएं, उन चट्टानों जैसी मजबूत हैं, जो आपके इर्द-गिर्द हैं। आपकी इच्छा शक्ति आस पास के पर्वतों की तरह अटल हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आपका ये हौसला, शौर्य और मां भारती के मान-सम्मान की रक्षा के लिए आपका समर्पण अतुलनीय है। जिन कठिन परिस्थितियों में जिस ऊंचाई पर आप मां भारती की ढाल बनकर उसकी रक्षा, उसकी सेवा करते हैं, उसका मुकाबला पूरे विश्व में कोई नहीं कर सकता।
आपने दिखी दी भारत की ताकत-पीएम
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अभी जो आपने और आपके साथियों ने वीरता दिखाई है, उसने पूरी दुनिया में ये संदेश दिया है कि भारत की ताकत क्या है। मैं गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को आज फिर से श्रद्धांजलि देता हूं। उनके पराक्रम, उनके सिंहनाद से धरती अब भी, उनका जयकारा कर रही है। भारतीय सेना के जवानों की तारीफ करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 14 कोर की जांबाजी के किस्से हर तरफ है। दुनिया ने आपका अदम्य साहस देखा है। आपकी शौर्य गाथाएं घर-घर में गूंज रही है। भारत के दुश्मनों ने आपकी फायर भी देखी है और आपकी फ्यूरी भी।