logo

लोहरदगा: पर्यटकों से मारपीट और लूटपाट मामले में 2 गिरफ्तार, लूटा गया मोबाइल भी मिला

10348news.jpg
द फॉलोअप टीम, लोहरदगा: 

लोहरदगा के मशहूर पर्यटन स्थल धरधरिया और लावा पानी झरने पर पर्यटकों से लूटपाट और मारपीट की घटना में पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगी है। भाकपा माओवादी के नाम से कांड को अंजाम देने वालों में से दो आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है। बाकी की तलाश के लिए छापामारी की जा रही है। घटना 28 जून की है। 

28 जून को हुई थी खौफनाक वारदात
28 जून को अपराधियों ने मारपीट और लूटपाट की घटना को रविंद्र गंझू के दस्ते का नाम लेकर अंजाम दिया था। पुलिस ने पेशरार थाना  कांड संख्या 05/21 के मामले में दो अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार आरोपियों में इस्तियाक अंसारी पिता अमीर अंसारी एवं जावेद अंसारी पिता जम्हीर अंसारी को किस्को अम्बा टोली से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। वही आरोपियों के पास से लूट के पांच मोबाइल बरामद किया गया है।

आरोपियों ने कबूल लिया है अपना जुर्म
आरोपियों द्वारा पुलिस के समक्ष अपना जुर्म कबूल कर लिया गया है। आरोपियों पर धारा 392,506 34 भदवि एवं 27 आर्म्स एक्ट के अंतर्गत कांड दर्ज किया गया है। आरोपियों को पुलिस निरीक्षक चंद्रमोहन हांसदा,किस्को थाना प्रभारी अभिनव कुमार, पेशरार थाना प्रभारी ऋषिकांत शर्मा, सबइंस्पेक्टर जोशफीना हेम्ब्रम, ए एस आई अविनाश कुमार सिंह,आनंद कुमार एवं पुलिस बल के जवान प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद थे।  पुलिस निरीक्षक चंद्रमोहन हांसदा ने बताया कि 21 जून एवं 28 जून को लवापनी गए पर्यटक के साथ मारपीट एवं मोबाइल छीनने की घटना को अंजाम दिया गया था। 

बाकी अपराधियों की तलाश फिलहाल जारी
जिस मामले पर केस दर्ज कर अपराधियो के खिलाफ अभियान चलाकर पुलिस द्वारा दो अपराधी जावेद अंसारी एवं इश्तियाक अंसारी को गिरफ्तार कर  जेल भेज दिया गया। वही एक अन्य अपराधी इकबाल अंसारी फरार है। जिसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।