logo

बड़किपोना झड़प मामले में पुलिस ने 29 लोगों को किया गिरफ्तार, 150 से ज्यादा लोग हैं आरोपी

13862news.jpg

द फॉलोअप टीम, रामगढ़: 

रजरप्पा के बड़किपोना झड़प मामले में पुलिस ने 29 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामले में 71 नामजद सहित कुल 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान चला रही है। रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने मामले में कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। कानून हाथ में लेने वालों के साथ रियायत नहीं बरती जायेगी। गौरतलब है कि शनिवार को झड़प में कई पुलिसकर्मी घायल हो गये थे। 

शनिवार को बड़किपोना में हुई थी झड़प
गौरतलब है कि ये पूरा मामला शनिवार का है। शनिवार को रामगढ़ जिला अंतर्गत रजरप्पा थानाक्षेत्र अंतर्गत बड़किपोना कतारी टोला में रावण दहन का कार्यक्रम किया जा रहा था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राज्य सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक कोविड काल में दुर्गा पूजा में रावण दहन सहित किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रम जैसे कि डांडिया या गरबा डांस पर प्रतिबंध लगाया गया था। बावजूद इसके जब रावण दहन की सूचना मिली तो रजरप्पा पुलिस ग्रामीणों को रोकने पहुंची। इस बीच ग्रामीणों और पुलिस टीम के बीच झड़प हो गई। 

रावण दहन कार्यक्रम को लेकर झड़प
मिली जानकारी के मुताबिक जब पुलिस ने ग्रामीणों को रावण दहन से रोकने का प्रयास किया तो ग्रामीण उग्र हो गये। ग्रामीणों और पुलिस के अधिकारियों के बीच कहासुनी हो गई। ये कहासुनी जल्द ही झड़प में तब्दील हो गई। आरोप है कि उग्र ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। पथराव की घटना में कई पुलिस वैन क्षतिग्रस्त हो गये। पथराव में कई पुलिसकर्मियों को चोट भी लगी। पथराव में डीएसपी मुख्यालय संजीव मिश्रा, इंस्पेक्टर विपिन कुमार सहित कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गये। सब इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार, सब इंस्पेक्टर सैनिक सामद, सिपाही देवनारायण रजक और प्रवीण तिर्की भी घायल हो गये। सभी घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया।