logo

खुलासा : PLFI  उग्रवादियों की कैसे हुई गिरफ्तारी, क्या-क्या हुआ बरामद- SSP से जानिये सारी डिटेल

81f82fbb-390b-4997-91a7-e1ddcc60f824.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः
PLFI के उग्रवादियों की हुई गिरफ्तारी में और अधिक खुलासा करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक रांची ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि निवेश कुमार, शुभम पोदार, ध्रुव सिंह एवं अमीर चन्द नामक व्यक्ति के द्वारा PLFI सुप्रिमो दिनेश गोप को हथियार, गोली, सीम कार्ड एवं अन्य जरूरत के सामान सप्लाई किउ जाते हैं। इसमें लेवी से वसूले गये पैसे का उपयोग PLFI संगठन के चलाने के लिए किया जाता है। इस सूचना के आलोक में एसपी रांची के निर्देशन में एक SIT टीम का गठन किया गया। SIT टीम ने 6 जनवरी को धुर्वा डैम के पास छापामारी की जहां से आर्या कुमार सिंह, अमीर चन्द को गिरफ्तार किया गया। जिनके पास से PLFI को सप्लाई किये जा रहे जियो कम्पनी का 5 सिम कार्ड बरामद किया गया। घटनास्थल से तीन लोग 1. निवेश कुमार 2 शुभम पोद्दार एवं 3. ध्रुव सिंह भागने में सफल रहे थे। आर्या कुमार सिंह के स्वीकारोक्ति के आधार पर खूंटी में जियो कम्पनी में काम करने वाले उज्जवल कुमार को गिरफ्तार किया गया एवं अमीर चन्द के स्वीकारोक्ति बयान पर निवेश के भाडे के मकान जो कि नगड़ी जिला रोधी में अवस्थित है, वहां से तीन लाख पच्चास हजार रूपये PLFI का 70 पीस पर्चा एवं नक्सलियों के लिए जंगल में उपयोग में लाया जाने वाला पोर्टेबल टेन्ट एवं Sleeping Bag बरामद किया गया। 


किस तरह से हुई गिरफ्तारी 

एसएसपी कार्यालय में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसएसपी ने बताया कि निवेश कुमार, शुभम पोदार एवं ध्रुव सिंह जिस गाड़ी से भागे थे उन गाड़ियों को जगन्नाथपुर थाना के पटेल नगर तथा खूंटी के कर्रा रोड से बरामद किया गया । जिसमें BMW Car तथा थार जीप है, इसके बाद मामला दर्ज किया गया है। बाद में SIT ने निवेश कुमार के भाई प्रवीण कुमार के घर पर छापामारी कर उसे गिरफ्तार किया। वहां से 61 लाख 31 हजार 500 रु0, एक 7.65 बोर का खुला हुआ पिस्टल, 9 एम एम का 13 कारतूस, 7.65 एम एम का 18 कारतुस तथा 380 एम एम का 01 कास्तुस कुल 32 कारतूस बरामद किया गया। फरार अभियुक्त निवेश कुमार, शुभम पोद्दार ध्रुव सिंह की गिरफ्तारी के लिए सभी थाना प्रभारी एवं एयरपोर्ट ऑथरिटी को अलर्ट कराया गया था । निवेश कुमार दिल्ली में छुपे होने की सूचना पर यशोधरा पुलिस उपाधीक्षक साईबर सेल रॉधी के नेतृत्व में एक टीम दिल्ली भेजी गयी। इसी क्रम मे सूचना मिली कि वे लोग दिल्ली छोड़कर बक्सर बिहार होते हुए दूसरी जगह भागने की फिराक में हैं। इसके बाद सुनिल कुमार तिवारी, थाना प्रभारी नामकुम के नेतृत्व में एक टीम बक्सर बिहार के लिए भेजी गई एवं औद्योगिक थाना बक्सर के सहयोग से फरार तीनों को MG Hector के साथ गिरफ्तार किया गया। 


 

ये सामान हुए बरामद 
गिरफ्तार तीनों के पास से 1221,710 रुपये, मोबाईल फोन 19 पीस, पेन ड्राइव- 01 पीस, हेडफोन-01 पीस, जियो सीम कार्ड 03 पीस, एयरटेल सीम कार्ड 01 पीस, वोडाफोन सीम कार्ड 01 पीस, बी०एस०एन०एल० सीम कार्ड 01 पीस, स्मार्ट वॉच- 01 पीस, चाँदी जैसा सीकडी- 01 पीस, आधार कार्ड 05 पीस, ड्राईविंग लाईसेन्स- 02 पीस, पेन कार्य- 02 पीस. ए०टी०एम०- 02 पीस एवं एक कार MG Hector की बरामदगी की गई।