logo

तालाब में डूबी 7 बच्‍चियों के हादसे से राष्ट्रपति, पीएम और सीएम मर्माहत

12971news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

लातेहार जिले में आदिवासी पर्व करमा पूजन के बाद डाली का विसर्जन करने के दौरान तलाब में डूबने से सात लड़कियों की मौत की घटना के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रपति कोविंद ने इस दर्दनाक हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए अपने ट्विटर पर लिखा 'लातेहार, झारखंड में करम डाली विसर्जन के दौरान हुए दर्दनाक हादसे में कई बच्चियों की मृत्यु का समाचार सुनकर बेहद व्यथित हूं. दुःख की इस घड़ी में, शोकाकुल परिवारजनों के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।' वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जताते हुए लिखा 'झारखंड के लातेहार जिले में डूबने से हुई युवतियों की मौत से स्तब्ध हूं. दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना।'

 


मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने लातेहार जिले के शेरेगाड़ा गांव में करम डाली विसर्जन के दौरान 7 बच्चियों की डूबने से हुई मौत पर दुःख  व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने परमात्मा से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवारों को दुःख की घड़ी को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है।

 

घटना बालूमाथ थाना क्षेत्र के मननडीह गांव की है। गांव की लड़कियां और महिलाएं करम की डाली विसर्जित करने पास के तालाब में गयी थीं। लेकिन गड्ढा नुमा इस तालाब में उतरी सभी लड़कियां गहरे पानी में डूब गयीं। मृत सभी लड़कियों की उम्र 12 वर्ष से 20 के बीच थी।