logo

भाजपा को जन आशीर्वाद यात्रा नहीं, बल्कि केंद्र सरकार की विफलता के लिए प्रायश्चित यात्रा निकालनी चाहिए: कांग्रेेस

11890news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

झारखंड भाजपा को जन आशीर्वाद यात्रा नहीं, बल्कि केंद्र सरकार के खिलाफ आमजनों में व्याप्त आक्रोश को देखते हुए प्रायश्चित यात्रा निकाल कर लोगों से क्षमा मांगनी चाहिए। यह सलाह झारखंड प्रदेश इकाई की ओर से भाजपा को दी गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तीन प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ. राजेश गुप्ता छोटू ने कांग्रेस की ओर से प्रेस बयान जारी किया है। जिसमें आलोक कुमार दूबे ने कहा कि केंद्र में मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री का दायित्व संभालने वाली अन्नपूर्णा देवी को यह बताना चाहिए कि पिछले सात सालों में देश में शिक्षा-व्यवस्था की दयनीय क्यों होती जा रही हैं। केंद्र सरकार की ओर से पिछले वर्ष जुलाई में नई शिक्षा नीति घोषित की गयी, लेकिन इससे आमजनों को कोई फायदा मिलना तो दूर आज तक नई शिक्षा नीति आम लोगों के समझ से बाहर है, बल्कि शिक्षा का भगवाकरण करने की कोशिश की गयी, जो देश की सांस्कृतिक विविधता और सामाजिक सद्भाव के लिए अच्छी बात नहीं है। इतना ही नहीं पिछले बीस वर्षों में सबसे अधिक शासन करने वाली भाजपा आजतक ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण नहीं दे सकी जबकि डा रामेश्वर उराँव ने स्पष्ट तौर फर 27 प्रतिशत आरक्षण का वायदा किया है।

 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि केंद्रीय राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण के मसले पर आज भले ही वाहवाही लूटने की कोशिश में जुटी है, लेकिन हकीकत यह है कि कांग्रेस शासनकाल में ही ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण मिला और संघ-भाजपा की लाख कोशिशों के बावजूद देश से आरक्षण व्यवस्था समाप्त करने की कोशिश नाकाम रही। 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉण्. राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि भाजपा जानबूझ कर जनता की मूल समस्या महंगाई, बेरोजगारी, बिगड़ती आर्थिक स्थिति, सीमा पर उत्पन्न खतरों से ध्यान हटाने के लिए ऐसे मुद्दों में लोगों को उलझाये रखना चाहती है, जिससे आम लोगों का कोई वास्ता नहीं है। अब भी जब लोग बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के कारण परेशान है, तो भाजपा नेता शिक्षा का भगवाकरण में जुटे है और इसे ही अपनी जीत बता रहे है, परंतु सच्चाई यह है कि देश में हाल के दिनों में उच्च शिक्षा की नीति में निरंतर गिरावट दर्ज हो रही है और जिस ओबीसी आरक्षण को लेकर ढोल पीटा जा रहा है, वह वर्षों पहले कांग्रेस शासनकाल में मिल चुका था।

 

8 अगस्त को रामगढ़ में विचार गोष्ठी

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे,लाल किशोर नाथ शाहदेव एवं डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने कहा है कि बांग्लादेश मुक्ति युद्ध 1971 की 50 वीं वर्षगांठ मनाने एवं उसके ऐतिहासिक महत्व तथा दिवंगत प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की शानदार एवं अनुकरणीय नेतृत्व को याद करने हेतु 18 अगस्त को रामगढ़ में विचार गोष्ठी आयोजित की जा रही है। विचार गोष्ठी का उद्घघाटन बांग्लादेश मुक्ति युद्ध स्मरणोत्सव कमेटी के राष्ट्रीय संयोजक कैप्टन प्रवीण डाबर करेंगे जबकि मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष सह वित्त एवं खाध आपूर्ति मंत्री डा रामेश्वर उराँव करेंगे।विचार गोष्ठी की अध्यक्षता रामगढ़ जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष मुन्ना पासवान करेंगे। कैप्टन प्रवीण डाबर 18 तारीख को पटना हटिया ट्रेन से रांची आ रहे हैं एवं रांची से सड़क मार्ग द्वारा रामगढ़ जाऐंगे एवं पूर्वाहन 11:30 बजे विचार गोष्ठी का उद्घाटन करेंगे।मौके पर सेवानिवृत्त सैनिकों को सम्मानित भी किया जाएगा।कैप्टन डाबर 18 तारीख को ही सेवा विमान से वापस लौट जाऐंगे।