logo

कांग्रेस की रिलीफ टॉस्क फोर्स कमेटी की वर्चुअल बैठक में प्रियंका बोलीं, जन सेवा ही हो प्राथमिकता

9368news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची। 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि जन सेवा ही पार्टी की प्राथमिकता होनी चाहिए। वो कोरोना संक्रमण में लोगों की मदद के लिए गठित रिलीफ टॉस्क फोर्स कमेटी की वर्चुअल बैठक में बोल रही थीं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष  सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद की अध्यक्षता में इसका गठन किया है। आजाद ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से देश के सभी राज्यों के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों और वरिष्ठ नेताओं से राहत एवं सहायता कार्यों की विस्तृत जानकारी ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, मुकुल वासनिक,  केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, मनीष चतरथ भी शामिल हुए।

हर प्रखंड में कोविड केयर सेंटर: रामेश्वर उरांव
इस वर्चुअल बैठक में झारखंड की ओर से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव ने सूबे में पार्टी की ओर से चलाये जा रहे राहत एवं सहायता कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बताया कि राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण काल में शहरों में अवस्थित सभी अस्पतालों में वेंटिलेटर और आॅक्सीजन बेड समेत अन्य स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने का काम किया है। सभी जिलों में कोविड अस्पताल की व्यवस्था के साथ प्रखंड मुख्यालयों में भी कोविड केयर सेंटर बनाये गये और सभी प्रखंडों में दो-दो एंबुलेंस की व्यवस्था की गयी।



आलमगीर, बन्ना और बादल भी बोले
कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के विभाग ने लाॅकडाउन में काफी अच्छा काम किया, पूरे देश में ग्रामीण क्षेत्र में मनरेगा के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराने में झारखंड अग्रणी राज्यों में  रहा।कृषि मंत्री बादल ने माॅनसून के आगमन के एक महीने पहले किसानों को बीज और खाद उपलब्ध कराने का काम किया, यह भी झारखंड में अपने आप में एक रिकाॅर्ड है। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को लेकर किए गए कार्यों की भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी एवं कहा कि पिछले एक महीने से न सिर्फ झारखंड सरकार आम जनों को सुरक्षित रख पाई बल्कि हमने कई आधारभूत संरचनाओं की भी बढ़ोतरी की और अगर किसी प्रकार की तीसरे कोविड-19 का कोई प्रकोप होता है तो हम उसकी भी तैयारी अभी से कर रहे हैं।