logo

अंतरराष्ट्रीय उड़ान पर चिंता व्यक्त करने से ज्यादा राज्य में टीकाकरण अभियान तेज कराने पर ध्यान दें स्वास्थ्य मंत्री: बालमुकुन्द सहाय

15540news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय ने कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रान के दस्तक के बाद हेमन्त सरकार के वैक्सिनेसन अभियान पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि हेमन्त सरकार और उनके मंत्री प्रदेश की जनता की जान आफत में डालकर बयानबाजी करने में लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को अंतरराष्ट्रीय उड़ान पर चिंता व्यक्त करने से ज्यादा राज्य में टीकाकरण अभियान तेज कराने पर ध्यान देना चाहिए। कहा कि झारखंड में अब तक मात्र 30 फीसदी को डबल डोज वैक्सीन दिए जाने पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि झारखंड के तुलना में अन्य राज्यों के आंकड़े डबल हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सिनेसन होना आवश्यक है। वैक्सीन से ही कोरोना का बचाव संभव है। सभी एक्सपर्ट भी कोरोना के बचाव के लिए वैक्सिनेसन आवश्यक बतला रहे हैं, बावजूद प्रदेश में कोरोना वैक्सिनेसन अभियान काफी सुस्त चाल है। किन्तु वैक्सिनेसन के बाजए हेमन्त सरकार के मंत्री फ्लाइट्स रोके जाने की वकालत कर रहे हैं। मंत्री जी को इससे ज्यादा ध्यान वैक्सिनेसन अभियान में देना चाहिए। उन्होंने वैक्सिनेसन अभियान को तेज करने की मांग की। 

वहीं कैंसर अस्पताल निर्माण को लेकर सत्तारूढ़ दल द्वारा विरोध किए जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि सातरुढ़ दल के लोग आपसी खुन्नस को आगे कर अस्पताल पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हेमन्त सरकार में विकास के एक कार्य नहीं हुए, उल्टा पूर्ववर्ती सरकार ने जो कार्य कराए थे उनपर भी अड़ंगा लगा रही है। उन्होंने कहा कि यह विकास विरोधी सरकार है। सरकार नए उद्यमियों को आज तक ला तो नहीं सकी जो पहले से स्थापित हैं उन्हें खदेड़ने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि केंसर अस्पताल का रांची में लगभग निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। कैंसर अस्पताल कैंसर के इलाज में लंबी लकीर खींच सकता है, जिसे भाजपा की सरकार में नींव डाला गया था। उन्होंने कहा कि सत्ता रूढ़ दल के लोग सिर्फ और सिर्फ लूट खसोट के लिए राजनैतिक ड्रामा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह उलझाने और भटकाने वाली सरकार है।