logo

किसानों का अपमान कर रही है BJP, 2 CM  के साथ जल्द करूंगा लखीमपुर खीरी का दौरा: राहुल गांधी

13541news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

यूपी के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुई हिंसा को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी (All India Congress Committee) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा कि मैं यहां केवल किसानों की बात करने आया हूं। राहुल गांधी ने कहा कि किसानों को गाड़ियों के तले रौंदा जा रहा है। उनका अपमान किया जा रहा है। किसानों से उनका हक छीना जा रहा है। लखीमपुर खीरी की घटना के लिए जिम्मेदार गृहराज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। 

बीजेपी ने किसानों पर लगातार किया है हमला! 
राहुल गांधी ने कहा मौजूदा बीजेपी सरकार ( BJP Government) सिलसिलेवार ढंग से किसानों पर हमला कर रही है। पहले लैंड़ एक्युजिशन एक्ट के जरिए किसानों पर हमला किया गया और अब तीन काले कृषि कानूनों के जरिए उनको निशाना बनाया जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम (Prime Minister Modi) मंगलवार को लखनऊ ( Lucknow) गए लेकिन उन्होंने लखीमपुर जाकर किसानों का दर्द समझना जरूरी नहीं समझा। पीएम मोदी को क्या इतना भी वक्त नहीं मिला कि वो लखीमपुर खीरी जाकर किसानों का दर्द सुनें। उनकी तकलीफ समझें। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि सरकार तानाशाही कर रही है। 

बीजेपी नेताओं ने किसानों को उकसाया है! 
राहुल गांधी ने कहा कि किसानों (Farmer of india) को उकसाया जा रहा है। उनका अपमान किया जा रहा है। केंद्र सरकार किसानों की भावना को समझ नहीं पा रही है। सरकार किसानों की ताकत का भी आकलन नहीं कर पा रही है। उन्होंने कहा कि आगे चलकर इस वजह से देश में कई तरह की समस्या पैदा होगी। राहुल गांधी ने कहा कि मैं लखीमपुर जाऊंगा। मेरे साथ 2 राज्यों के मुख्यमंत्री भी होंगे। यूपी सरकार और प्रशासन का कहना है कि लखीमपुर खीरी में धारा-144 लगाई गई है लेकिन मैंने चिट्ठी में कहा है कि धारा-144 पांच लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगाती है लेकिन हम तो केवल 3 लोग ही होंगे। राहुल गांधी ने कहा कि जब बाकी पार्टियों को वहां जाने दिया गया तो हमसे क्या समस्या है। 

लखीमपुर जाकर किसानों का हाल जानना है! 
राहुल गांधी ने कहा कि लोग हमसे पूछते हैं कि हम ऐसे हालात में लखीमपुर क्यों जाना चाहते हैं। मेरा मानना है कि विपक्ष होने के नाते हमारा काम सरकार पर दवाब बनाना है। हम दवाब बनाएंगे तभी सही कार्रवाई होगी। हाथरस (Hathras) में हमने दवाब बनाया तब जाकर मामले में कार्रवाई की गई। राहुल गांधी ने इस दौरान मीडिया पर भी निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि दवाब बनाने का काम आपका भी है लेकिन आप अपना काम भूल चुके हैं। आप सरकार की बजाय विपक्ष से सवाल पूछते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि मैं लखीमपुर जाकर वहां हालात समझना चाहता हूं। 

बीजेपी ने देश के सांस्थानिक ढांचे को काबू किया! 
राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने देश के तमाम सांस्थानिक (Consitutional Institute) ढांचे को काबू में कर लिया है। चाहे वो न्यायालय हो। पुलिस हो या सेना। सरकार अब मीडिया को भी कंट्रोल में ले चुकी है। सरकार आलोचना बर्दाश्त नहीं करती। हम चाहते हैं कि सरकार लोकतांत्रिक प्रक्रिया का पालन करे क्योंकि वही असल हिंदुस्तान की पहचान है। प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि आप गांधी परिवार को चोट पहुंचाइये। मारिये। काट डालिये लेकिन हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। हम किसी से नहीं डरते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी शुरुआत से ही ऐसी ट्रेनिंग रही है।