logo

जम्मू-कश्मीर में बोले राहुल गांधी- विशेष राज्य का दर्जा वापस मिलना चाहिए, खुद को बताया कश्मीरी पंडित

12693news.jpg

द फॉलोअप टीम,श्रीनगर: 

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने जम्मू में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा कि मैं और मेरा पूरा परिवार कश्मीरी पंडित हैं। बीजेपी ने आज तक कश्मीरी पंडितों के लिए कोई काम नहीं किया। राहुल गांधी ने कहा कि मेरा वादा है कि मैं कश्मीरी पंडितों के लिए काम करूंगा। राहुल गांधी ने गुरुवार को वैष्णो माता का दर्शन भी किया। 

जम्मू-कश्मीर घर जैसा लगता है! 
राहुल गांधी ने कहा कि मैं जब भी जम्मू-कश्मीर आता हूं तो लगता है कि घर आ गया। मेरे परिवार का जम्मू कश्मीर से गहरा नाता रहा है। उन्होंने कहा कि मैं एक कश्मीरी पंडित हूं और मेरा परिवार भी कश्मीरी पंडित है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को सुबह कश्मीरी पंडितों का एक प्रतिनिधिमंडल मुझसे मिला। उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने उनके विकास और पुनरूत्थान के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाईं लेकिन बीजेपी ने कुछ भी नहीं किया। 

आपको विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए! 
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मैं कश्मीरी पंडित भाइयों से वादा करता हूं कि उनके लिए काम करूंगा। राहुल गांधी ने बताया कि वो लद्दाख भी जाएंगे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर का मेरे दिल में विशेष स्थान है। जम्मू कश्मीर में बहुत भाईचारा है लेकि बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने उस अटूट बंधन को तोड़ने की कोशिश की। राहुल ने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा आपसे छीन लिया गया। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा वापस मिलना चाहिए। कांग्रेस इसके लिए लड़ेगी।