logo

11 और 12 सितंबर को डीएसपीएमयू में होगा फोटोग्राफी एग्जीबिशन, जानिए कौन ले सकते हैं भाग

12099news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची
डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि के स्कूल ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्यूनिकेशन विभाग द्वारा 11 और 12 सितंबर को फोटोग्राफी प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। यह प्रदर्शनी विश्वविद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं के लिए है, किसी भी विभाग का कोई भी विद्यार्थी इस प्रदर्शनी में भाग ले सकता है। प्रदर्शित तस्वीरें तीन विषयों पर आधारित होंगी – नेचर फोटेग्राफी, स्ट्रीट फोटेग्राफी और ट्राइबल लाइफस्टाइल।
प्रदर्शनी की रूप रेखा तय करने के लिए मंगलवार को विभाग के निदेशक डॉ मो अयूब ने विभाग के शिक्षकों के साथ बैठक की। बैठक में शिक्षकों को विभिन्न टीमों में बांटकर उन्हें जिम्मेवारियां सौंपी गई। बैठक में निदेशक डॉ मो अयूब के आलावा शिक्षकों में विकास, तुषार, संजय पांडे, नैनी मिश्रा, दीप्ती, आशुतोष, आरती, अनुज और रमीज उपस्थित थे। बैठक में विभिन्न निर्णय लिये गए।

तीन बेहतरीन तस्वीरों को मिलेगा ईनाम, सभी को सर्टिफिकेट 
प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए रेजिस्ट्रेशन लिंक और ऑनलाइन फॉर्म जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। ऑनलाइन फॉर्म भर कर विवि के विद्यार्थी प्रदर्शनी में भाग ले सकते हैं। रेजिस्ट्रेशन अथवा फॉर्म के लिए किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। प्रदर्शित तस्वीरों में से तीन को ईनाम दिया जाएगा। इसका चयन निर्णायक मंडली द्वारा किया जाएगा। सभी प्रतिभागियों को विभाग द्वारा सर्टिफेकेट दिया जाएगा।

27 अगस्त से शुरू होगा रेजिस्ट्रेशन 
विभाग द्वारा जानकारी दी गई कि फोटोग्राफी प्रदर्शनी के लिए 27 अगस्त से 5 सितंबर तक रेजिस्ट्रेशन होगा। दिये गए थीम पर कैमरे अथवा फोन से फोटो क्लिक कर विवि के छात्र-छात्राएं विभाग को सोफ्ट कॉपी भेज सकती हैं। इसके बाद खींची हुई तस्वीर को
A3 पेज पर प्रिंट करवा कर 7 सितंबर तक जमा करना है। अधिक जानकारी के लिए विवि के विद्यार्थी स्कूल ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कॉम विभाग से संपर्क कर सकते हैं।