logo

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया, खानमोह में जारी है तलाशी अभियान

8532news.jpg
द फॉलोअप टीम, श्रीनगर: 

जम्मू कश्मीर के खानमोह इलाके में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकी अल बद्र नाम के आतंकवादी संगठन से जुड़े थे। भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से ये ऑपरेशन किया। 

खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई
मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को गुप्त सूचना मिली थी कि खानमोह इलाके में कुछ आतंकी छिपे हैं। आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। सूचना पर कार्रावई करने के लिए भारतीय सेना और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम बनाई गयी। टीम ने खानमोह इलाके को पूरी तरह से घेर लिया। घिर जाने के बाद आत्मसमर्पण के अलावा और कोई चारा ना देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की।

गोलीबारी में दो आतंकियों को मार गिराया
काफी देर तक गोलीबारी चलती रही। दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई। जब कुछ देर के लिए फायरिगं थमी तो 2 आतंकी मार जा चुके थे। सुरक्षाबल की टीम अभी भी इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है। जम्मू कश्मीर पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी गयी। बता दें कि इस रविवार को पुंछ में भी सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया था। खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किया था। 

पुंछ और शोपियां में भी मिली थी कामयाबी
गौरतलब है कि पिछले मंगलवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में भी आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया था। सुरक्षाबल ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया था। गृह और रक्षा मंत्रालय का कहना है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और उसे केंद्र-शासित प्रदेश में बदलने के बाद से आतंकी घटनाओं पर लगाम लगी है।