logo

पलामू: बिहार में मारा गया गैंगस्टर डब्लू सिंह का शागिर्द श्वेतकेतू, बाइक सवार अपराधियों ने मारी गोली

16431news.jpg

द फॉलोअप टीम, पलामू: 

पलामू के गैंगस्टर डब्लू सिंह गैंग का शागिर्द श्वेतकेतू उर्फ चंगू की हत्या कर दी गई। श्वेतकेतू की बिहार के डेहरी में हत्या कर दी गई। शुक्रवार को दिन के तकरीबन 11 बजे डेहरी नगर थानाक्षेत्र अंतर्गत स्टेशन से सटे पाली रोड में अपराधियों ने श्वेतकेतू को गोलियों से छलनी कर दिया। गोली लगने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के वक्त श्वेतकेतू पैदल ही कहीं जा रहा था। 

बाइक सवार अपराधियों ने की हत्या
मिली जानकारी के मुताबिक श्वेतकेतू पैदल कहीं जा रहा था तभी पीछे से आये बाइक सवार 2 अपराधियों ने उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। उसे 4 गोलियां लगी। एक गोली सिर में वहीं 3 गोली पीठ में लगी। गोली लगने के बाद श्वेतकेतू वहीं गिर पड़ा। श्वेतकेतू शहर थानाक्षेत्र अंतर्गत हमीदगंज निवासी वेद प्रकाश तिवारी का बेटा था। गौरतलब है कि गैंगस्टर कुणाल सिंह हत्याकांड में पहली बार श्वेतकेतू चर्चा में आया था। डब्लू सिंह के इशारे पर कुणाल सिंह की हत्या में श्वेतकेतू की अहम भूमिका थी। वो फिलहाल इस मामले में जमानत पर बाहर था। आपसी रंजिश में हत्या की बात सामने आ रही है। 

बिहार पुलिस ने की श्वेतकेतू की पहचान
हत्या की घटना के बाद मौके पर पहुंची बिहार पुलिस ने उसकी पहचान उसके पास से मिले आधार कार्ड से की। इसके बाद बिहार पुलिस ने पलामू पुलिस को घटना की जानकारी दी। शहर थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर अरुण महथा ने बताया कि श्वेतकेतू जमानत पर था। जेल से बाहर निकलने के बाद से वो बाहर ही रह रहा था। बता दें कि 3 जून 2020 को कुणाल सिंह मर्डर के 12 दिन बाद श्वेतकेतू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इसी साल 2 मार्च को वो जमानत पर छूटा था। 

कुणाल सिंह हत्याकांड का मुख्य कड़ी था
गौरतलब है कि गैंगस्टर कुणाल सिंह की हत्या पूरी प्लानिंग के साथ की गई थी। इसमें श्वेतकेतू ने ही कुणाल सिंह की रेकी की थी। हत्या से पहले कुणाल को टक्कर मारने के लिए श्वेतकेतू की सफारी गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था। अमरेश मेहता गाड़ी चला रहा था। घटना को अंजाम देने के लिए श्वेतकेतू के नाम से ही पुरानी सफारी गाड़ी खरीदी गई थी। गाड़ी खरीदने के लिए डब्लू सिंह ने 2 लाख रुपये दिये थे।