logo

Jammu-Kashmir: मुठभेड़ की 2 अलग-अलग घटनाओं में जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

16605news.jpg

द फॉलोअप टीम, श्रीनगर: 

जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ की 2 अलग-अलग घटना में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकवादियों को मार गिराया गया। गौरतलब है कि मारे गये सभी आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे। शुरुआत में 4 आतंकवादियों की पहचान हुई थी। इसमें से 2 पाकिस्तानी थे जबकि 2 आतंकी स्थानीय नागरिक थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी है कि मारे गए आतंकी कई अपराधों और नागरिकों पर किये गये अत्याचारों में शामिल रहे थे। गौरतलब है कि स्थानीय आतंकवादियों की पहचान निसार अहमद खांडे और मुफ्ती अल्ताफ के रूप में की गई है। 

मारे गये स्थानीय आतंकवादियों की पहचान
अनंतनाग जिले के एसएसपी आशीष एस ने बताया कि मारे गये स्थानीय आतंकवादियों की पचान निसार अहमद खांडे और मुफ्ती अल्ताफ के रूप में की गई है। उनके पास से सुरक्षाबलों को एक एम-4 राइफल और उसकी 7 मैगजीन, 2 एके सीरीज की राफल और उसकी 2 मैगजीन, 1 पिस्तौल और उसकी 2 मैगजीन, 3 ग्रेनेड सहित कई आपत्तिजनक सामग्री मिली है। सर्च ऑपरेशन जारी है। 

अनंतनाग और कुलगाम में हुई थी मुठभेड़
कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकवादी मारे गये। इनमें से 1 पाकिस्तानी था जबकि 2 स्थानीय आतंकवादी थे। इस बीच अनंतनाग को लेकर आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि अनंतनाग जिले में रात 2 बजे गोलीबारी शुरू हुआ जिसमें तत्काल एक आतंकवादी मारा गया। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन में सेना के 3 और जम्मू कश्मीर पुलिस का 1 जवान घायल हो गया। बाद में सेना का 1 जवान शहीद हो गया। बाकी जवानों की हालत स्थिर है। 

कश्मीर में आतंकवादियों को सफाया जारी है
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट के तहत आतंकवादियों को सफाया जारी है। कुछ दिन पहले 2 दिन के अंतराल पर सुरक्षाबल के जवानों ने 5 आतंकवादियों को मार गिराया था। वो मुठबेड़ शोपियां के चौगाम और अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में हुआ थी। मारे गये आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के अहम सदस्य थे। हालिया कार्रवाई को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बड़ी कामयाबी बताया है।