logo

गर्भावस्था में स्कूटी की सफर तय कर परीक्षा देने वाली सोनी ने दिया बेटे को जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

2687news.jpg
द फाॅलोअप टीम, गोड्डा  
झारखंड के गोड्डा से 1,176 किलोमीटर स्कूटी पर सफर तय कर मध्य प्रदेश के ग्वालियर जाने वाली सोनी ने एक पुत्र को जन्म दिया है। एक सितंबर, 2020 को डीएलएड अंतिम वर्ष की परीक्षा देने सोनी छह महीने की गर्भावस्था में पति धनंजय के साथ स्कूटी से ग्वालियर गयी थी। इसके बाद वह चर्चा में आ गयी थी। 

इस कारण चर्चा में आया दंपती 
परीक्षा के लिए इतना लंबा सफर स्कूटी से करने के चलते यह दंपती काफी चर्चित हुआ था। 21 नवंबर को सुबह 5.55 बजे सोनी ने गोड्डा के एक निजी अस्पताल में बेटे को जन्म दिया। बच्चे की प्री-मॅच्योर डिलीवरी हुई है, डॉक्टरों के मुताबिक बच्चे का वजन कम है इसलिए उसे चार दिन तक डॉक्टरों की देखरेख में अस्पताल में ही रखा जाएगा।

विधायक दीपिका ने की मदद
दंपती किसी माध्यम से कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय से संपर्क किया और मदद की गुहार लगाई थी। विधायक ने तत्काल सोनी को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई। सोनी निजी अस्पताल में भर्ती थीं, जहां सारा खर्चा उठाने की जिम्मेदारी दीपिका ने ली।

ये भी पढ़ें.......

गर्भावस्था में स्कूटी से 1,176 किमी का सफर किया तय
धनंजय गर्भवती पत्नी सोनी को डीएलएड की परीक्षा दिलाने तीन दिन स्कूटी चलाकर सितंबर में ग्वालियर पहुंचे थे। धनंजय ने करीब 1,176 किमी स्कूटी चलाई और झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश के तमाम शहरों के से होता हुआ ग्वालियर पहुंचा था। धनंजय, परीक्षा दिलाने के लिए ग्वालियर के दीनदयाल नगर में किराए से एक कमरा भी लिया था।