logo

INDvsSL: श्रीलंका ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, टीम इंडिया की ओर से बर्थडे ब्वॉय ईशान किशन ने किया डेब्यू

10931news.jpg
द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच रविवार 18 जुलाई को खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने वनडे डेब्यू किया। ईशान किशन का आज जन्मदिन भी है। उनके लिए इससे अच्छा दिन नहीं हो सकता था एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में डेब्यू के लिए। सूर्यकुमार यादव के लिए भी ये काफी बड़ा मौका है। टीम इंडिया जीत के साथ आगाज करना चाहेगी। 



धवन के साथ पारी का आगाज करेंगे पृथ्वी शॉ
टीम इंडिया की तरफ से कप्तान शिखर धवन युवा पृथ्वी शॉ के साथ पारी का आगाज करेंगे। मध्य क्रम में डेब्यूडेंट ईशान किशन मनीष पांडेय, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं। टीम इंडिया ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या सहित तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरी है। उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे। दीपक चाहर उनका साथ देंगे। स्पिनर कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल को टीम में जगह मिली है। 



श्रीलंकाई टीम में भानुका राजपक्षे ने किया डेब्यू
श्रीलंकाई टीम में भी एक खिलाड़ी ने डेब्यू किया है। टीम में भानुका राजपक्षे ने डेब्यू किया है। टीम में अविष्का फर्नांडो और मिनोद भानुका ओपनिंग करेंगे। मध्यक्रम में डेब्यूडेंट भानुका राजपक्षे, धनंजय डिसिल्वा, चरिथ असलांका, दासुन शनाका और वाइनिंदू हासरंगा जैसे बल्लेबाज हैं। चमिरा करुणारत्ने, इशिरू उदाना, दशमंथा चमिरा और लक्षण संदाकन गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे। श्रीलंकाई टीम के कप्तान दासुन शनाका ने कहा कि हमने पहले बल्लेबाजी का फैसला किय है। इतिहास सलाह देता है कि पहले बैटिंग करना अनुकूल है। हमारी टीम में भानुका राजपक्ष ने डेब्यू किय है। 



शिखऱ धवन ने टॉस जीतकर क्या कहा पढ़िए
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार टीम इंडिया की अगुवाई करने जा रहे शिखर धवन ने टॉस के बाद कहा कि हम टॉस जीतने पर पहले बल्लेबाजी करते क्योंकि बाद में ड्यू फैक्टर काम करेगा। पृथ्वी शॉ मेरे साथ पारी का आगाज करेंगे। ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव डेब्यू करने जा रहे हैं। कुलदीप यादव और चहल के रूप में हमने दो स्पिनर्स को टीम में शामिल किया है।