logo

INDvsNZ: टीम इंडिया ने कीवियों को दिया 283 रनों का लक्ष्य, श्रेयस-साहा ने ठोका अर्धशतक

15470news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है। टीम इंडिया ने चौथे दिन अपनी दूसरी पारी 234 रन बनाकर घोषित कर दी। टीम इंडिया ने पारी घोषित करने से पहले 7 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाये। इस प्रकार टीम इंडिया को कुल 283 रनों की बढ़त हासिल हुई। न्यूजीलैंड को मैच जीतने के लिए 283 रन बनाना होगा। 

श्रेयस-साहा ने संभाली भारतीय पारी
दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही। एक वक्त ऐसा था जब महज 50 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिये थे। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल इस पारी में भी अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके। उन्होंने 17 रनों का पारी खेली। पहली पारी में अर्धशतक जड़ने वाले शुभमान गिल दूरी पारी में महज 1 रन बनाकर आउट हो गये। पुजारा ने भी निराश किया और केवल 22 रन बनाये। कप्तान रहाणे का खराब फॉर्म जारी रहा। वो 4 रन बनाकर एजाज पटेल का शिकार बने।

डेब्यू मैच में श्रेयस अय्यर ने बना दिया रिकॉर्ड
टीम इंडिया जब संकट में दिख रही थी तब पहली पारी के शतकवीर श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला। श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 8 चौके और 1 छक्के की सहायता से 65 रनों की पारी खेली। पहली पारी में बल्ले से नाकाम रहे रिद्धिमान साहा ने दूसरी पारी में नाबाद 61 रन बनाये। रविचंद्रन अश्विन ने उपयोगी 32 रन बनाये। आखिरी क्षणों में अक्षर पटेल ने 28 रन की पारी खेली। इन पारियों की बदौलत टीम इंडिया न्यूजीलैंड को मुश्किल लक्ष्य दे सकी। 

टीम इंडिया ने कीवियों को दिया 283 का लक्ष्य
टीम इंडिया की दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने 3 विकेट निकाले। काइल जैमिसन ने 3 बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं स्पिनर एजाज पटेल को 1 विकेट मिला। गौरतलब है कि स्पिन के लिए मुफीद पिच पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने ही सर्वाधिक विकेट निकाले जबकि भारत की ओर से स्पिनर्स कामयाब रहे। टीम इंडिया को ये मैच जीतना है तो कल का पूरा दिन है। टीम इंडिया कीवी बल्लेबाजों को जल्द आउट कर मुकाबला जीतना चाहेगी।