logo

INDvsNZ: पहले दिन का खेल समाप्त, रविंद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर ने ठोकी हाफ-सेंचुरी

15350news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 258 रन बना लिये हैं। टीम इंडिया ने पहले दिन 4 विकेट भी गंवाये। गौरतलब है कि टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान आंजिक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और शुभमान गिल ने सधी हुई शुरुआत दिलाई। हालांकि पहले 2 सेशन तक नियमित अंतराल पर विकेट गिरे। 

डेब्यूडेंट श्रेयस अय्यर ने लगाया अर्धशतक
पहले दिन का खेल समाप्त होने तक डेब्यूडेंट श्रेयस अय्यर नाबाद 75 रन और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा 50 रन बनाकर नाबाद हैं। श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी में अभी तक 136 गेंदों का सामना किया। श्रेयस ने पारी में 7 चौके और 2 छक्के लगाये हैं। उनके जोड़ीदार रविंद्र जडेजा ने 100 गेंदों का सामना किया है और 50 रन बनाये हैं। जडेजा भी 6 चौके लगा चुके हैं। इन दोनों के अलावा शुभमान गिल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली और 52 रन बनाये। 

जडेजा और अय्यर ने संभाली भारतीय पारी
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को मयंक अग्रवाल और शुभमान गिल की जोड़ी ने सधी हुई शुरुआत दिलाई। टीम का पहला विकेट मयंक अग्रवाल के रूप में 21 के स्कोर पर गिरा। मयंक को काइल जैमिंसन ने पवेलियन भेजा। टीम का दूसरा विकेट 82 के स्कोर पर गिरा। शुभमान गिल 52 रन बनाकर आउट हो गये। 106 के स्कोर पर टीम इंडिया ने चेतेश्वर पुजारा के रूप में तीसरा विकेट खोया। पुजारा ने वक्त लिया लेकिन 26 रन ही बना सके। टीम का चौथा विकेट कप्तान आंजिक्य रहाणे के रूप में गिरा। रहाणे ने 35 रनों का पारी खेली। 

न्यूजीलैंड के लिए एजाज पटेल रहे सबसे महंगे
4 विकेट खोकर संकट में दिख रही टीम इंडिया को हालांकि श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा ने और झटका नहीं लगने दिया। दोनों ने जरूरत के मुताबिक कभी संभलकर तो कभी आक्रामक बल्लेबाजी कर रन बनाये। दोनों ने दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया को ढाई सौ के पार पहुंचा दिया। दोनों अभी भी नाबाद हैं। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने 1 और काइल जैमिंसन ने 3 विकेट लिये। न्यूजीलैंड के लिए स्पिनर एजाज पटेल और विलियम समरवाइल सबसे ज्यादा महंगे साबित हुए। श्रेयस अय्यर ने विशेष तौर पर एजाज को निशाने पर रखा।