logo

INDvsENG: चौथे टेस्ट में भारत की पहले बल्लेबाजी, इन 2 अहम बदलावों के साथ उतरी टीम इंडिया

12397news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला लंदन बरो ऑफ लैंबेथ केनिंगटन स्थित द ओवल स्टेडियम में गुरुवार से शुरू हो रहा है। मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करनी होगी। पिछले मुकाबले में कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम पहली पारी में महज 78 रन बनाकर आउट हो गई थी। टीम उसे भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी। 

2 बदलाव के साथ उतरी है टीम इंडिया
गौरतलब है कि टीम इंडिया ने द ओवल में शुरू हो रहे चौथे टेस्ट मैच के लिए अहम बदलाव किया है। तेज गेंदबाद ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को इस मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई है। इस मैच में उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है। उमेश यादव अपनी रफ्तार के लिए जाने जाते हैं, वहीं शार्दुल ठाकुर सटीक लाइन लेंथ में गेंदबाजी करने के साथ-साथ लोअर ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। सिडनी टेस्ट में शार्दुल की बल्लेबाजी ने टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। 

बल्लेबाजी इकाई में टीम में बदलाव नहीं
भारतीय टीम ने बल्लेबाजी ईकाई में कोई बदलाव नहीं किया है। रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करेंगे। तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा होंगे। चौथे स्थान पर खुद कप्तान कोहली होंगे। पांचवे नंबर पर आंजिक्य रहाणे आएंगे जबकि छठे स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत होंगे। सातवें नंबर पर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा होंगे। आठवें स्थान पर शार्दुल ठाकुर होंगे। टीम के पास मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर के रूप में तीन विशेषज्ञ तेज गेंदबाज हैं। 

सीरीज में बढ़त हासिल करना चाहेगी टीमें
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया था। दूसरा मुकाबला भारत ने जीता था। तीसरा मुकाबला लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया था जिसमें टीम इंडिया को पारी और 76 रन से करारी हार झेलनी पड़ी। फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबर है। दोनों ही टीमें ये मुकाबला जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल करना चाहेगी। भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।