logo

ICC T20 World Cup 2021: किस तारीख को किससे से भिड़ेगी टीम इंडिया, यहां पढ़ लीजिए पूरा शेड्यूल

14059news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज हो चुका है। सुपर-12 के मुकाबले शुरू हो चुके हैं। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड का मैच प्रस्तावित था। गौरतलब है कि सुपर-12 के लिए 6-6 टीमों को 2 ग्रुप्स में बांटा गया है। गौरतलब है कि आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 कुल 29 दिनों तक चलेगा। 17 अक्टूबर से शुरू हुए इस टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा। भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ होगा। 

किस ग्रुप में कौन सी टीमें हैं शामिल
ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और श्रीलंका है। ग्रुप-बी में अफगानिस्तान, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया है। टूर्नामेंट का आगाज 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज इंग्लैंड के बीच मैच से हुआ। यानी ग्रुप-ए की टीमों से मैच का आगाज हो गया। भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तन के खिलाफ करेगा। 

पाकिस्तान के खिलाफ होगा पहला मैच
भारत का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। 31 अक्टूबर को टीम इंडिया दूसरे मुकाबले मेंन्यीजीलैंड से भि़ड़ेगी। 3 नवंबर को तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया अफगानिस्तान से भिड़ेगी। पांच नवंबर को टीम इंडिया स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी। 8 नवंबर को टीम इंडिया नामिबिया से भिड़ेगी। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 10  नवंबर को खेला जायेगा।  वहीं दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को खेला जायेगा। फाइनल मुकाबला 14 नंवबर को होगा। टीम इंडिया को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।