logo

बिहार विधानसभा मानसून सत्र से पहले स्पीकर को तेजस्वी की चिट्ठी, लिखा- डरे हुए हैं विपक्षी विधायक

10809news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना: 

26 जुलाई को बिहार में  मॉनसून सत्र शुरू होना है। इसको लेकर पक्ष और विपक्ष ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी बीच तेजस्वी यादव ने विधानसभा स्पीकर विजय सिन्हा को खत लिखकर कह दिया है कि विपक्ष के विधायक विधानसभा आने से डर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने लिखा कि बिहार के सभी विपक्षी विधायकों ने मुझसे कहा है कि 23 मार्च 2021 को जो विधानसभा के भीतर घटना हुई थी, उस मामले में स्पीकर से कार्रवाई की मांग की जाए। विपक्षी विधायक विधानसभा आने से डर रहे हैं। 



23 मार्च वाली घटना की जांच की मांग
तेजस्वी ने आगे लिखा कि 23 मार्च को सदन के भीतर विधायकों को बलपूर्वक मारने और जानवरों की तरह पटकने का कुकृत्य किया गया, वो शर्मनाक है। इसकी जांच के लिए मैंने पहले भी आपको पत्र लिखा है और मेरी यही मांग है कि दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई हो और विधायकों को सदन में आने पर सुरक्षा की गारंटी मिले ताकि वे निर्भीक होकर सदन में सवाल पूछ सकें। 



23 मार्च को बिहार विधानसभा में हंगामा
23 मार्च को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल विधेयक के विरोध में आरजेडी के विधायकों ने दिन के वक्त जहां सदन के अंदर रिपोर्टर टेबल को पलट दिया वहीं शाम होते आरजेडी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष के कमरे के बाहर धरना देकर उन्हें लगभग बंधक बना लिया था। इसके बाद विधानसभा में पुलिस बल का प्रयोग करते हुए विरोध करने वाले तमाम विधायकों को सदन से धक्के मार कर बाहर निकाला गया था। अब राजद का आरोप है कि इस दौरान विधायकों पर पुलिसकर्मियों ने बल का भी प्रयोग किया।