logo

आज ही बैंकिंग से जुड़े जरूरी काम कर लें पूरे, अगले 4 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

6281news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची :

यदि आपको बैंक में कुछ जरूरी काम है तो आज ही सारे काम निपटा लीजिए।  शनिवार से अगले चार दिन राज्य के सभी बैंक बंद रहेंगे। बता दें कि बैंकों के निजीकरण के विरोध में 15 व 16 मार्च को हड़ताल के कारण दो दिन बैंक बंद रहेंगे। महीने के दूसरे शनिवार और रविवार के कारण 13 व 14 को बैंक बंद रहेंगे। जानकारी के अनुसार यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स की ओर से बुलाई गई इस बंदी का असर रांची समेत राज्य भर में देखने को मिलेगा। इस दौरान राज्यभर के सभी बैंक बंद रहेंगे। इससे करोड़ों के ट्रांजेक्शन पर असर पड़ेगा।

सरकार बैंकों को बेचने जा रही- एमएल सिंह 
मामले के संबंध में UFBU के संयुक्त संयोजक एमएल सिंह ने कहा कि सरकार बैंकों को भी बेचने जा रही है। ये निजीकरण की हद है। इसके विरोध में हम 15 और 16 मार्च को बैंकों में अखिल भारतीय हड़ताल की घोषणा करते हैं। इस हड़ताल में अधिकारी और कर्मचारी दोनों शामिल रहेंगे। सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा बैंकिंग सुधार के नाम पर पिछले तीन दशकों से सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का निजीकरण करने की साजिश कर रही है। 

ग्रामीण इलाकों में भी बंद रहेंगे सभी बैंक
बंदी में यूनाइटेड फोरम ऑफ RRB यूनियंस के आह्वान पर राजधानी के बैंक 15 और 16 मार्च ताला लटका रहेगा। बता दें कि ग्रामीण बैंक के भी सभी अधिकारी और कर्मचारी 15 और 16 मार्च को राष्ट्रव्यापी हड़ताल में मौजूद रहेंगे। इससे पहले 12 मार्च को भी बैंक के प्रधान कार्यालय में और सभी क्षेत्रीय कार्यालयों में बैंक कर्मी प्रदर्शन और नारेबाजी करेंगे।