logo

चार दिन से लापता तीन युवकों में एक का मिला शव, नदी में नहाने के दौरान हो गए थे हादसे के शिकार

2644news.jpg
द फॉलोअप टीम , गुमला
गुमला जिला के रायडीह प्रखंड के हीरादह में 16 नवंबर से लापता तीन युवकों में एक युवक का शव शुक्रवार को स्थानीय मछुआरों ने बरामद किया है। शव की शिनाख्त अभिषेक गुप्ता के रूप में की गई है। हालांकि अभिषेक के साथ लापता दोनों युवकों का अभी तक सुराग नहीं लग सका है। लापता उन दोनों युवकों के नाम सुनील भगत और सुमित गिरी है। उनकी खोजबीन भी लगातार जारी है।

क्या है पूरी घटना
16 नवंबर को गुमला जिला मुख्यालय से करीब पचास किलोमीटर दूर गुमला शहर के छह युवकों की एक टोली पिकनिक मनाने के लिए रायडीह प्रखंड क्षेत्र के पर्यटनस्थल हीरादह गई हुई थी। पिकनिक मनाने के दौरान सभी दोस्त नदी में नहाने के लिए उतरे थे तभी उनमें से एक युवक पानी के तेज बहाव में बहने लगा। उसे बचाने के लिए जब एक-एक कर सभी दोस्त नदी में उतरे तो उनमें से तीन युवक अभिषेक गुप्ता, सुनील भगत और सुमित गिरी भी डूब गए। बाद में इसकी सूचना उनके परिजनों और पड़ोसियों के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन को दी गई।  उसके बाद से तीनों युवकों की खोजबीन की जा रही थी लेकिन चार दिन बाद मछुआरों की मदद से सिर्फ अभिषेक का पता चल सका है। 

ढूंढने में क्यों हो रही परेशानी 
घटना के दूसरे दिन से लगातार जिला प्रशासन के अधिकारी, लापता युवक के परिजन, स्थानीय ग्रामीण और एनडीआरएफ की टीम युवकों की खोजबीन कर रही है। नदी की तेज धारा और नदी के अंदर चट्टानों के अंदर बड़े-बड़े भंवर जाल होने की वजह से एनडीआरएफ टीम को भी लापता युवकों को ढूंढने में परेशानी हो रही है। जिले में 2 दिन पूर्व जब बारिश हुई थी उसके बाद से नदी की धारा में पानी का बहाव बढ़ गया है। इस कारण एनडीआरएफ की टीम को भी भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।