logo

तकनीकी गड़बड़ी : बैंकॉक से दिल्ली लौटी विस्तारा के प्लेन का इंजन फेल हुआ, सभी यात्री सुरक्षित

vistara-787.jpeg

डेस्क:
बैंकॉक(Bankok) से दिल्ली लौटी विस्तारा(Vistaara) एयरलाइंस(Airlines) की एक फ्लाइट(Flight) का इंजन(Engine) लैंड होने के बाद फेल हो गया। घटना उस समय हुई जब फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हो चुकी थी। जानकारी के अनुसार फ्लाइट में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। विस्तारा ने एक बयान जारी कर बताया कि इंजन में खराबी की सूचना मिली है। इस बयान में विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली में उतरने के बाद, पार्किंग वे पर हमारी उड़ान यूके 122 (BKK-DEL) में बिजली(electricity) से जुड़ी एक मामूली खराबी दिखी। ऐसे में यात्रियों(Passengers) की सुरक्षा और आराम को ध्यान रखते हुए विमान को टो करके ले जाया गया।

फ्लाइट्स में आ रही लगातार तकनीकी खराबी, भारत सरकार ने स्पाइसजेट को थमाया नोटिस
हाल के दिनों में फ्लाइट्स में आ रही तकनीकी खराबी कई खबरें आ चुकी हैं।  स्पाइस जेट की अलग-अलग फ्लाइट्स में बीते 18 दिनों में 8 ऐसी घटनाएं सामने आई हैं। फ्लाइट्स में आ रही तकनीकी खराबी का यह कोई पहला मामला नहीं हैं। ऐसे में भारत सरकार ने बुधवार को ही इन तकनीकी खराबियों को ध्यान में रखते हुए स्पाइस जेट को एक नोटिस देकर जवाब मांगा है।

मंगलवार को खराबी के कारण वापस लौटा था मालवाहक जहाज
बुधवार को एयरलाइन स्पाइसजेट ने बताया कि मौसम संबंधी रडार के काम ना करने की वजह से उसका एक मालवाहक विमान मंगलवार को कोलकाता लौट आया। चीन के चोंग्किंग शहर जा रहे इस विमान के पायलट को उड़ान भरने के बाद ही पता चल गया था कि उसका मौसम संबंधी रडार काम नहीं कर रहा है। स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी का पिछले 18 दिन में सामने आया यह आठवां मामला है। इससे पहले मंगलवार को स्पाइसजेट के दिल्ली से दुबई जा रहे एक विमान को ईंधन संकेतक(Fuel indicator) में खराबी आने के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था।