logo

INDvsSL: श्रीलंका के खिलाफ तीसरा T20 मुकाबला आज, निर्णायक मैच में जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

11315news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 


भारत और श्रीलंका के बीच आज तीन टी ट्वेंटी मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। मैच भारतीय समय अनुसार रात 8 बजे से शुरू होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 36 रनों से जीता था। दूसरा मुकाबला श्रीलंका ने 6 विकेट से जीता। सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम कई नियमित खिलाड़ियों की गैर-मौजूदगी में मैदान में उतरी थी जिसका प्रदर्शन टीम के प्रदर्शन पर भी दिखा। बल्लेबाज बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर पाये। 

दूसरे मुकाबले में धीमी थी टीम इंडिया की बल्लेबाजी
दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने केवल पांच विकेट गंवाए लेकिन निर्धारित 20 ओवर में महज 135 रन ही बनाए। इसमें भी 21 रन आखिरी के 2 ओवरों में आए। भारतीय गेंदबाजों ने टीम को मुकाबले में वापस लाने की काफी कोशिश की लेकिन कम स्कोर की वजह से तमाम कोशिशें नाकाफी साबित हुई। भारत की ओऱ से युवा चेतन सकारिया, भुवनेश्वर कुमार, वरूण चक्रवर्ती और कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की। उन्हें कम से कम 30 रन और चाहिए थे मुकाबले को बचाने के लिए। 

दूसरे मुकाबले में दिशा से भटकी दिखी थी टीम इंडिया
गौरतलब है कि दूसरा मुकाबला 27 जुलाई को होने वाला था लेकिन उसी दिन सुबह प्रोटोकॉल के तहत किए जाने वाले कोविड टेस्ट में ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या कोरोना संक्रमित पाए गए। इसकी वजह से सर्पोटिंग स्टाफ और प्लेयर्स मिलाकर कुल आठ लोगों को आइसोलेशन में रखना पड़ा जो क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आए थे। इस वजह से मुकाबला अगले दिन 28 जुलाई को खेला गया। इस दिन टीम इंडिया कई नियमित खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में उतरी। 

निर्णायक मुकाबला जीतने उतरेगी धवन की युवा सेना
गौरतलब है कि टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे औऱ तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला खेलने पहुंची थी। वनडे श्रृंखला तो टीम इंडिया ने 2-1 से जीत ली। टी ट्वेंटी श्रृंखला फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज जीतना चाहेगी। पिछले मैच की कमियां भुलाना होगा। कप्तान शिखऱ धवन सहित तमाम बल्लेबाजों को बढिया प्रदर्शन करना होगा। इस बीच नवदीप सैनी की चोट जरूर चिंता का विषय होगी जो दूसरे मुकाबले में फील्डिंग के दौरान चोट लगा बैठे थे। यदि वे निर्णायक मुकाबले में नहीं खेल पाते हैं तो देखना होगा कि उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में किसे शामिल किया जाएगा।