logo

भारत और न्यूजीलैंड का पहला मुकाबला आज, टीम में इनको मिल सकती है जगह

15038news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्कः
भारतीय टीम और साथ ही न्यूजीलैंड की टीम आज से एक नये मिशन की शूरूआत करने जा रहे हैं। आज 17 नवंबर से न्यूजीलैंड का भारतीय दौरे का पहला मुकाबला शूरू हो रहा है। आपको बता दें कि ICC T20 World Cup 2021 के फाइनल मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हार मिलने के बाद न्यूजीलैंड की टीम और सुपर 12 के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने वाली भारतीय टीम आज से आमने-सामने होगी। भारत और न्यूजीलैंड टीम के बिच पहले तीन टी20 मैचों का सीरीज होगा और फिर दो मैचों की टेस्ट सीरीज। दोनों टीम टी20 विश्व कप 2021 में हार का  बदला यह मैच जीत के लेना चाहेंगी। साथ ही दोनों टीम के जहन में टी20 विश्व कप 2022 जरूर होगा। ऐसे में यह मैच काफी दिलचस्प होने वाला है। इससे पहले जान लीजिए कि न्यूजीलैंड के भारत दौरे का शेड्यूल क्या है। 


आज का मैच 
भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 17 नवंबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा। दोनों ही टीम का यह टी20 विश्व कप 2021 के बाद का पहला मुकाबला है। पूरा T20 सीरीज का बात करें तो पहला T20 - 17 नवंबर 2021 - जयपुर में - शाम 7 बजे से, दूसरा 19 नवंबर 2021 – रांची में - शाम 7 बजे से और तीसरा मैच 21 नवंबर 2021 - कोलकाता में- शाम 7 बजे से लाइव होगा। 
भारत संभावित प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल
न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग इलेवन 
डेरिल मिशेल, मार्टिन गप्टिल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी (कप्तान), ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।