logo

IPL 2021: चेन्नई में भिड़ेंगे कोलकाता और बेंगलुरु के लड़ाके, कुछ देर में शुरू होगा मुकाबला

7514news.jpg
द फॉलोअप टीम, चेन्नई: 

इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को पहला डबल हेडर मुकाबला खेला जा रहा है। दोपहर तीन बजे से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने पिछले दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है वहीं कोलकाता नाइड राइडर्स एक हार और एक जीत हासिल कर सकी है। दर्शकों को एक कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है। आरसीबी ये मुकाबला जीतकर प्वॉइंट टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। कोलकाता को भी जीत की तलाश है। 

ईकाई के रूप में काफी मजबूत है आरसीबी की टीम
आरसीबी की बल्लेबाजी काफी मजबूत है। टीम में कप्तान विराट कोहली के अलावा विस्फोटक ग्लैन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद और देवदत्त पडिक्कल जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। आरसीबी के पास वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद के रूप में बेहतरीन ऑलराउंडर्स हैं। तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई डैनियल क्रिश्चियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज करेंगे। बीते दो मुकाबलों में मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी की है। शाहबाज नदीम ने दूसरे मुकाबले में एक ही ओवर में तीन विकेट निकालकर टीम को जीत दिला दी थी। 

टीमें इस प्रकार हैं: विराट कोहली (c), देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज़ अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (w), वाशिंगटन सुंदर, डैनियल क्रिश्चियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल। कोई भी बदलाव दिखने की संभावना कम है। 

जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में मजबूत होना चाहेगी कोलकाता
कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक खेले गए दो मुकाबलों में से एक में जीत हासिल की है। एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। कोलकाता की टीम में कप्तान इयोन मॉर्गन के अलावा नीतीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी और दिनेश कार्तिक जैसे शानदार बल्लेबाज हैं। आंद्रे रसेल जैसा फास्टर ऑलराउंडर भी टीम में हैं। शाकिब अल हसन दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिन ऑलराउंडर्स में से एक हैं। तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई पैट कमिंस करेंगे। प्रसिद्ध कृष्णा ने भी प्रभावित किया है। स्पिन विभाग में अनुभवी हरभजन सिंह के अलावा वरुण चक्रवर्ती भी होंगे। टीम इस मैच में जीत हासिल करके प्वॉइंट्स टेबल पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। 

कोलकाता की टीम इस प्रकार है: नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (w), शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्ण और वरुण चक्रवर्ती। कोरबो, लोरबो, जीतबो की टैगलाइन वाली ये टीम जीत के इरादे से उतरेगी। पहली हार के बाद टीम के मालिक शाहरुख खान थोड़े खफा नजर आए थे। टीम को फैंस के गुस्से का भी सामना करना पड़ा था। कोलकाता जीत का तोहफा देना चाहेगी।