logo

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पिंक बॉल टेस्ट मैच का आगाज, भारतीय महिला टीम की पहले बल्लेबाजी

13365news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच एकमात्र डे-नाईट अथवा पिंक बॉल टेस्ट मैच आज यानी 30 सितंबर से शुरू हो रहा है। गौरतलब है कि पुरुषों के विपरित महिला क्रिकेट में टेस्ट मैच 4 दिनों का होता है। पिंक बॉल टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग ने टॉस जीता और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ये मैच क्वींसलैंड के करेरा ग्राउंड में खेला जा रहा है। गौरतलब है कि वनडे सीरीज भारतीय टीम 2-1 के अंतर से गंवा चुकी है। 

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने चुनी गेंदबाजी
गौरतलब है कि टॉस के वक्त ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने कहा था कि हम बॉलिंग करेंगे क्योंकि विकेट काफी फ्रेश लग रहा है। हम मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं। वहीं भारतीय कप्तान मिथाली राज ने कहा कि यदि हमने टॉस जीता होता तो हम भी गेंदबाजी करते। मिताली राज ने बुधवार को कहा था कि हरमनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट का हिस्सा नहीं है। वर्चुअल प्री मैच कांफ्रेंस के दौरान मिताली राज ने बताया कि हरमनप्रीत कौर ने टेस्ट मैच के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्लेइंग इलेवन ये रहा
ऑस्ट्रेलियाई टीम में एलिसा हिली, बीथ मॉनी, मेग लेनिंग, एलिस पैरी, ताहिला मैग्रा, एसले गार्डनर, अनाबेल सदरलैंड, सोफी मॉलिक्स, ज्योर्जिया वेयरहेम, डार्सी ब्राउन और स्टेला कैंपबेल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। 

भारतीय प्लेइंग इलेवन में कई नए चेहरे शामिल
भारतीय प्लेइंग इलेवन की बात करें तो इसमें कप्तान मिताली राज के अलावा, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, पूनम राउत, मिथाली राज, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, पूजा वस्त्राकर, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह औऱ राजेश्वरी गायकवाड़ होंगी। गौरतलब है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे, 1 टेस्ट और 3 टी ट्वेंटी मैच की श्रृंखला खेलने पहुंची है।