logo

INDvsENG: भारत बनाम इंग्लैंड पांचवा टेस्ट मैच रद्द, इंग्लिश टीम के पास ही रहेगी पटौदी ट्रॉफी! 

12687news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारत और इंग्लैंड के बीच प्रस्तावित पांचवा टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया। मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जाना था। गौरतलब है कि टीम इंडिया में बढ़ते कोरोना केस के बीच बोर्ड ने ये फैसला किया है। गौरतलब है कि चौथे टेस्ट मैच तक टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही थी। इस बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का मानना है कि चूंकि भारत ने खेलने में असमर्थता जाहिर की है इसलिए उसकी ही हार मानी जाएगी। सीरीज 2-2 से बराबरी पर रहेगा। 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जारी किया आधिकारिक बयान
गौरतलब है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक आधिकारिक बयान जारी किया। कहा कि बीसीसीआई के साथ चल रही बातचीत के बाद, ईसीबी पुष्टि करता है कि ओल्ड ट्रैफर्ड में आज से शुरू होने वाले इंग्लैंड और भारत के बीच पांचवे टेस्ट मैच को रद्द किया गया है। कोविड के मामलों में वृद्धि की आशंका की वजह से भारत एक टीम मैदान में उतारने में असमर्थ है और इसे हार माना जाएगा। गौरतलब है कि बीसीसीआई के अधिकारियों के बीच शुक्रवार को बैठक चल रही थी। 

कई दौर की बैठकों के बाद मैच को रद्द करने का फैसला किया
बीसीसीआई अधिकारियों की भी शुक्रवार को बैठक हो रही थी। इसमें स्थगन सहित कुछ दिन तक टालने जैसी कई संभावनाओं पर बातचीत की गई। तमाम चर्चा के बाद मैच रद्द करने का फैसला लिया गया। इस बीच जानकारी मिल रही है कि कुछ दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री बिना मंजूरी लिए एक बुक लॉंच कार्यक्रम में गए थे जहां से रवि शास्त्री को ये संक्रमण हुआ। मुख्य कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरूण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। टीम के सभी खिलाड़ियो को निगरानी में रखा गया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम मामला देख रही है।