logo

INDvsENG 2nd ODI: दूसरे वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक बढ़त हासिल करने उतरेगी टीम इंडिया, चोटिल श्रेयस की जगह इसे मिलेगा मौका

6877news.jpg
द फॉलोअप टीम, पुणे: 

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को पुणे में खेला जायेगा। मैच की शुरुआत दोपहर डेढ़ बजे से पुणे के एमसीए क्रिकेट ग्राउंड में होगी। भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। भारतीय टीम ने 23 मार्च को पुणे में खेले गये पहले मैच में इंग्लैंड को 66 रनों से करारी शिकस्त दी थी। उस मैच में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले गेंदबाजी की थी। भारत ने 317 रन बनाये थे जिसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी पारी 251 रन पर सिमट गयी थी। 

भारतीय टीम में दिखेंगे कुछ अहम बदलाव
दूसरे वनडे के लिये भारतीय टीम में कुछ अहम बदलाव हो सकते हैं। मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गये हैं। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव या ऋषभ पंत में से किसी को मौका मिल सकता है। सूर्यकुमार यादव के वनडे डेब्यू की संभावना ज्यादा है क्योंकि केएल राहुल विकेटकीपर की भूमिका निभा ही रहे हैं। पहले मैच में बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा भी चोटिल हो गये थे। उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और वो इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में भी पारी की शुरुआत करेंगे। पिछले मैच में कप्तान कोहली, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। इस मैच में ज्यादा बदलाव नहीं करेंगे। 


इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन को लगी चोट
इंग्लैंड की बात करें तो टीम को बड़ा झटका लगा है। पहला मुकाबला हारकर वापसी की राह देख रही इंग्लैंड की टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन चोटिल हो गये हैं। बल्लेबाज सैम बिलिंग्स भी चोटिल हैं। उनकी जगह टीम में किस खिलाड़ी को शामिल किया जाता है देखने वाली बात होगी। इंग्लैंड की टीम निश्चित तौर पर कमजोर हो गयी है। हालांकि क्रिकेट अनिश्चितता का खेल है और कुछ कहा नहीं जा सकता।

इंग्लैंड सीरीज में वापसी की कोशिश करेगी। इस एकदिवसीय सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 28 मार्च को पुणे में ही खेला जायेगा। इसके बाद खिलाड़ी अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की तैयारी में जुट जायेंगे।