logo

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टी-ट्वेंटी आज, हिटमैन रोहित शर्मा की होगी वापसी!

6435news.jpg
द फॉलोअप टीम, अहमदाबाद: 
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-ट्वेंटी सीरीज का तीसरा मैच मंगलवार 16 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा। फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबर है। 12 मार्च को खेले गये पहले टी-ट्वेंटी मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया था वहीं 14 मार्च को खेले गये दूसरे टी-ट्वेंटी मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया था। 

दोनों ही टीमें चाहेंगी बढ़त हासिल करना
भारत और इंग्लैंड, दोनों ही टीमों की कोशिश होगी कि तीसरा मुकाबला जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल की जाये। भारतीय टीम इस मैच में एक बदलाव कर सकती है। बीते दो मुकाबलों में नाकाम रहे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। उनकी जगह हिटमैन रोहित शर्मा की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है। रोहित पिछले दो मुकाबले नहीं खेले हैं। टीम इंडिया के फैन्स सहित कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने कप्तान विराट के इस फैसले पर नाराजगी जताई थी। 



हिटमैन रोहित शर्मा की हो सकती है वापसी
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-ट्वेंटी मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी खराब रही थी। श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर ऋषभ पंत के अलावा कोई भी खिलाड़ी टीम के लिये उपयोगी योगदान नहीं दे पाया था लेकिन दूसरे मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार वापसी की। डेब्यूडेंट सलामी बल्लेबाज ईशान किशान ने शानदार 55 रन बनाये। कप्तान विराट कोहली का भी फॉर्म वापस आया। विराट ने दूसरे मुकाबले में नाबाद 73 रनों की पारी खेली। ऋषभ पंत ने भी महज 13 गेंदों में 23 रन बनाये थे। 



टेस्ट के बाद अब नजर टी-ट्वेंटी सीरीज पर
बता दें कि इंग्लैंड की टीम भारत में 4 टेस्ट, 5 टी-ट्वेंटी और 3 वनडे मैचों की लंबी ऋंखला खेलने आई है। भारतीय टीम ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया। फिलहाल टी-ट्वेंटी मुकाबले खेले जा रहे हैं जिसमें दोनों ही टीमों ने एक-एक मुकाबला जीता है। टी-ट्वेंटी सीरीज खत्म होने के बाद वनडे सीरीज खेली जायेगी। भारतीय टीम आगामी टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप को देखते हुये सीरीज जीतना चाहेगी।