logo

अजब-ग़ज़ब : पत्नी ने नींद में कहा कुछ ऐसा कि पति ने भेज दिया जेल.....

af68a025-8fd3-4d98-82ad-1f09fd2edbc7.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्कः
कई लोगों को नींद में कुछ-कुछ बोलने की आदत होती है। लेकिन इंग्लैंड  के लिवरपूल से नींद में बड़बड़ाने को लेकर एक चौकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पति ने अपनी पत्नी को नींद में ऐसी बात बड़बड़ाते सुना और पुलिस को फोन कर दिया। इस मामले में 61 वर्षीय पति एंटोनी और 47 साल की पत्नि रूथ फोर्ट है। मामले में पति पत्नि सो रहे थे कि अचानक रूथ नींद में कुछ बड़बड़ाने लगीं। इससे एंटोनी की नींद खुली। एंटोनी ने रूथ की बातों को ध्यान से सुना तो उसे झटका लगा क्योंकि पता चला कि उनकी पत्नी चोर है, जिसने 'केयर होम' में जिस दिव्यांग  महिला की जिम्मेदारी ली थी, उसे बाजार घुमाने के दौरान उसने उसका ATM कार्ड चुरा लिया था। 

 


 

पूरी बातों का किया पता 
इसके बाद एंटोनी ने अपनी पत्नी को जगाया और सभी बातों को पुख्ता करने के लिए उससे पूछताछ की।  रूथ ने सारी बाते एंटोनी को बता दी, जिसके बाद उसने पुलिस को कॉल कर दी। एंटोनी रूथ से तब मिले थे जब वो लिवरपूल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करते थे। उन्होंने 2010 में शादी की थी। दरअसल, दंपत्ति मैक्सिको घूमने थे। वहां रूथ ने बहुत खर्चा किया था। एंटोनी को शक भी हुआ था, लेकिन उस वक्त पति ने ध्यान नहीं दिया। एंटोनी ने उसके पर्स में बहुत सारे कैश और एक एटीएम देखा तो उसे शक हुआ था। हालांकि, तब भी उसे कुछ नहीं पता था। लेकिन रूथ ने नींद में अपना जुर्म कबूला तो एंटोनी का शक दूर हो गया। 


 

जेल भेज दिया 
जब फरवरी 2021 में रूथ को कोर्ट में पेश किया गया, तो उन्होंने 7,200 पाउंड चोरी का जुर्म कबूला। कोर्ट की जज ने पति की सराहना की। बता दें, कोर्ट ने रूथ को 16 महीने की सजा सुनाई। एंटोनी का कहना है कि मेरा गुस्सा अब खत्म हो गया है, और मैं उसकी मदद करना चाहता हूं।