logo

मस्से का ऑपरेशन कराने गए युवक की आँख ही हो गयी गायब, डॉक्टर ने कहा आँखों में फ़ैल गया था कैंसर

5100news.jpg
द फॉलोअप टीम, बिलासपुर  
डॉक्टरों को धरती पर भगवान का रूप कहा जाता है, लोग उनपर विश्वास कर उनके पास अपनी समस्याओं को लेकर आते हैं। हालाँकि हर बार डॉक्टर देवता ही हो यह नहीं होता। ज़िले में एक ऐसी ही अजीबो गरीब घटना सामने आयी है जहाँ एक युवक अपने नाक में मस्से का इलाज करवाने गया तो उसकी एक आँख ही गायब हो गयी है। जानकारी के अनुसार युवक का आरोप है कि ऑपरेशन के दौरान उसकी आंख निकाल ली गई। मगर, डॉक्टर का कहना है कि कैंसर के चलते उसकी आंख खराब हुई है। पीड़ित युवक के मुताबिक CM से शिकायत के बाद सिविल लाइंस थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मामले को देखते हुए CMHO ने भी जांच टीम बनाई है, जो ऑपरेशन करने वाली टीम से पूछताछ कर करवाई करेगी।

क्या था मामला 
जानकारी के अनुसार पौंसरा निवासी कान्हा सूर्यवंशी ने नाक में समस्या होने पर इमलीपारा स्थित वेगस अस्पताल में दिखाया था। नाक में मस्सा होने की बात कहकर अस्पताल में डॉ. अंकित ठकराल ने उसका अगस्त 2019 को लेजर से ऑपरेशन किया था। कान्हा का आरोप है कि ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने उसकी एक आंख ही निकाल ली। 

आँख में फ़ैल गया था कैंसर-डॉक्टर 
वहीं इस मामले में डॉ. अंकित ठकराल ने बताया कि मरीज को नाक के अंदरुनी हिस्से पर कैंसर था। इस बाद की पृष्टि सिटी स्कैन, MRI जांच रिपोर्ट भी दर्ज है। इसके साथ ही डॉ अंकित ने बताया की सीनियर डॉक्टरों से कंसल्ट और मरीज के परिजन के सहमति के बाद ही ऑपरेशन किया गया था। कैंसर का प्रभाव  इतना बढ़ चूका था की मरीज की जान भी जा सकती थी। इसके बाद उसे हायर इलाज के लिए रायपुर एम्स भेजा गया था।

ये भी पढ़ें.....

पुलिस के पत्र भेजे जाने के बाद जांच के लिए 3 सदस्यीय टीम का किया गठन
सिविल लाइंस थाना पुलिस ने इलाज की रिपोर्ट मांगते हुए CMHO को पत्र लिखा। पत्र मिलने के बाद CMHO डॉ. प्रमोद महाजन ने 3 सदस्यीय डॉक्टरों की टीम गठित की है। जिसमे बिल्हा BMO डॉ. शुभा गढ़ेवाल, ENT विशेषज्ञ डॉ. मनीष श्रीवास्तव और सीनियर डॉ. अनिल श्रीवास्तव शामिल है। इस टीम को मामले में जुड़े डॉ ठकराल और अन्य डॉक्टरों से पूछताछ करने की ज़िम्मेदारी दी गयी है। इसके बाद ही मामले की पूरी करवाई की जाएगी।