logo

रिशेड्यूल होगा इंडिया बनाम इंग्लैंड पांचवा टेस्ट मैच, BCCI और ECB तलाशेगी विंडो

12699news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट स्टेडियम में प्रस्तावित पांचवा टेस्ट मैच तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है। टीम इंडिया में बढ़ते कोरोना केस की आशंका के बीच ये फैसला लिया गया। गुरुवार और शुक्रवार को बीसीसीआई और ईसीबी के बीच मसले को लेकर कई दौर की लंबी वार्ता चली जिसके बाद ये फैसला लिया गया। गौरतलब है कि टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरूण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर कोविड पॉजिटिव हैं। 

इंग्लैंड के पास रहेगी क्या पटौदी ट्रॉफी
भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांचवा और आखिरी टेस्ट मैच रद्द होने के बाद ये कहा जा रहा था कि सीरीज को 2-2 से बराबर माना जाएगा और पटौदी ट्रॉफी इंग्लैंड के पास रहेगी। कहा जा रहा था कि ईसीबी ने तर्क दिया है कि चूंकि टीम इंडिया ने खेलने में असमर्थता जताई है। टीम इंडिया में कोविड के मामले दिखे हैं। बीसीसीआई ने कहा था कि वो एक पूरी टीम मैदान में उतार पाने में असमर्थ है, ऐसे में इसे टीम इंडिया की हार माना जाएगा। गौरतलब है कि सीरीज के चौथे मैच के खत्म होने पर टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे थी। पांचवा मुकाबला आज से शुरू किया जाना था। 

बीसीसीआई ने पांचवे टेस्ट पर दिया अपडेट
अब मामले में बीसीसीआई ने बड़ा अपडेट जारी किया है। बीसीसीआई द्वारा जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक बीसीसीआई और ईसीबी के बीच मजबूत द्विपक्षीय संबंध हैं। बीसीसीआई ने ईसीबी के सामने प्रस्ताव रखा है कि मैनचेस्टर में होने वाले पांचवे टेस्ट मैच की रिशेड्यूलिंग की जाए। बीसीसीआई ने कहा कि दोनों बोर्ड मिलकर इस टेस्ट मैच को रिशेड्यूल करने के लिए एक विंडो खोजने की दिशा में काम करेंगे। इसे दोबारा आयोजित कराया जा सकता है। इधर बीसीसीआई के वाइस चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि 5वां टेस्ट गंवाने का सवाल ही नहीं है। भविष्य की रणनीति पर बातचीत जारी है। 

आईपीएल को लेकर भी चिंतित है बीसीसीआई
अभी तक मिल रही जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री टीम का बायो-बबल तोड़कर एक किताब की लॉंचिंग में गए थे। इसी में रवि शास्त्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए। रवि शास्त्री के बाद बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी कोविड पॉजिटिव पाए गए। गौरतलब है कि 19 सितंबर से इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण का दूसरा चरण शुरू हो रहा है। बीसीसीआई को रिस्क नहीं लेना चाहता।