logo

पीपीई किट पहनकर एटीएम ही चोरी कर लिया, नहीं टूटा तो खेत में छोड़कर भाग गए

10132news.jpg
द फॉलोअप टीम, बोकारो:
चास-मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चिकिसिया के बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम का ताला तोड़कर चोरों ने बीती रात चोरी की घटना को अंजाम देने की कोशिश की। लेकिन जब वे इसमें सफल नहीं हो पाए, तो एटीएम मशीन को लेकर ही जाने लगे। वे इसमें में भी सफल नहीं हो पाए तो खेत में ही मशीन छोड़कर भाग गए। सीसीटीवी कैमरे में यह पूरी घटना रिकॉर्ड हो गयी। रात करीब 12:30 बजे चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया। कैमरे में 2 चोर दिखाई दे रहे हैं, दोनों ने पीपीई किट पहना हुआ है। पुलिस ने बताया कि वो चोर एटीएम उखाड़ कर खेत में ले  गए थे। खेत से ही एटीएम बरामद हुआ। मशीन को बाद में जेसीबी से उठाकर बैंक लाया गया। मशीन चोरों से टूट नहीं पाया, इसलिए एटीएम मे रखे गये पैसे सुरक्षित है। 

चोरी से पहले कैमरे में लगाई मिटटी 
पुलिस ने बताया है कि कैमरे पर चोरों ने मिट्टी लगाकर खुद को छुपाने की कोशिश भी की। इस वजह से सीसीटीवी में दो चोर ही दिखाई दे रहे हैं। चोरों ने पीपीई किट पहना हुआ था, ताकि कपड़ों से भी उनकी पहचान ना हो पाए। चोर एटीएम घसीटकर आधा किलोमीटर दूर ले गए। इसलिए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अपराधियों की संख्या दो से ज्यादा हो सकती है।  

नहीं था कोई नाइटगार्ड
इस क्षेत्र में यह घटना घटी है वह ग्रामीण क्षेत्र है, यहां लोगों का आवागमन ज्यादा नहीं होता है और शाम में इलाका सुनसान ही रहता है। इसलिए ग्रामीणों की सहुलियत के लिए एटीएम तो लगा दिया गया है, लेकिन नाइट गार्ड की तैनाती नहीं की गई है। जिसका फायदा चोरों ने उठाने की कोशिश की। बिना किसी डर के चोरों ने एटीएम को उखाड़ा और उसे उठाकर ले जाने का असफल प्रयास किया।