logo

पाकिस्तानी छात्र ने दी थी गौतम गंभीर को धमकी, लिखा था- परिवार से प्यार है तो कश्मीर के मुद्दे से दूर रहो

15352news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर का जान से मानरे की धमकी दी गई थी। धमकी ईमेल के जरिये दी गई थी। धमकी देने वाले ने दावा किया था कि वो आईएसआईएस कश्मीर नाम के संगठन से ताल्लुक रखता है। अब पुलिस ने मामले की गुत्थी सुलझा लेने का दावा किया है। मिली जानकारी के मुताबिक गौतम गंभीर को ये धमकी पाकिस्तान से भेजी गई थी। ये एक स्टूडेंट का कारनामा था। 

पाकिस्तान के कराची से भेजा गया था ईमेल
दिल्ली पुलिस की साइबर सेल के अधिकारियों ने बताया कि गौतम गंभीर को ये धमकी भरा ईमेल पाकिस्तान के एक छात्र ने भेजा था। गौरतलब है कि गौतम गंभीर को 2 ईमेल भेजा गया था। इसमें गौतम गंभीर को जान से मारने की धमकी दी गई थी। कहा गया था कि ये धमकियां आईएसआईएस कश्मीर नाम के संगठन ने भेजी थी। इस धमकी के बाद गौतम गंभीर के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। डीसीपी सेंट्रल श्वेता चौहान ने ये जानकारी दी थी। 

सिंधू यूनिवर्सिटी का छात्र बताया जा रहा है शख्स
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि गौतम गंभीर को धमकी भरा ईमेल पाकिस्तान के कराची शहर से भेजा गया था। ईमेल शाहिद हामिद नाम के शख्स ने भेजा था। युवक की उम्र तकरीबन 20 से 25 साल के बीच बताई जा रही है। वो सिंध यूनिवर्सिटी का छात्र बताया जाता है।  सवाल है कि आखिर गौतम गंभीर को भेजे गये ईमेल में क्या लिखा था। 

गौतम गंभीर सहित पूरे परिवार को दी थी धमकी
गौतम गंभीर को भेजे गए ईमेल में लिखा था कि 'हमलोग तुम्हें और तुम्हारे परिवार को मौत के घाट उतार देंगे। दूसरे मेल में गंभीर के घर के बाहर का एक वीडियो भी भेजा गया था। लिखा था कि हम तुम्हें मारना चाहते हैं, लेकिन कल तुम बच निकले। अगर तुम अपनी जिंदगी और अपने परिवार से प्यार करते हो तो राजनीति औऱ कश्मीर के मुद्दों से दूर रहो। 

दिल्ली पुलिस के अधिकारी कर रहे हैं जांच
अधिकारियों का कहना है कि धमकियों के पीछे कोई बड़ा मकसद नहीं मिला। भेजा गया वीडियो यूट्यूब से उठाया गया था। मामले की जांच की जा रही है। आगे की कार्रवाई की जायेगी।