logo

रांची के इस स्कूल में 3 बच्चे कोरोना संक्रमित, सभी छात्रों को किया गया आइसोलेट

11846news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

बीते दिनों झारखंड सरकार ने राज्य में 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को कुछ शर्तों के साथ खोलने की मंजूरी दी थी। ताजा जानकारी को देखकर ऐसा लगता है कि कहीं ये फैसला गलत तो साबित नहीं होगा। मिली जानकारी के मुताबिक रांची के मारवाड़ी स्कूल के 3 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी मिलते ही स्कूल के सभी बच्चों को होम आइसोलेट किया गया है। तमाम बच्चों और शैक्षणिक स्टाफ की कोरोना जांच की जा रही है। 

स्कूल खोलने का फैसला कहीं गलत तो नहीं
गौरतलब है कि बीते दिनों आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक के बाद सीनियर क्लास के लिए स्कूल खोलने का फैसला किया गया था। 6 अगस्त से 9वीं से 12वीं क्लास तक के लिए स्कूल खोल दिया गया। इस बीच तमाम कॉलेज और यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन परीक्षा की भी इजाजत दी गई। अब स्कूल खुलने के 1 हफ्ते बाद ही बच्चे कोरोना से संक्रमित होने लगे हैं। मारवाड़ी स्कूल के 3 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

जानकारी मिली है कि सभी विद्यार्थी 9वीं के छात्र हैं। 

एंटीजन टेस्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई
मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को इनकी एंटीजन जांच की गई थी जिसका अब रिपोर्ट आया है। तकरीबन 100 बच्चों की जांच की गई थी जिनमें से 3 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं। स्कूल के प्रिंसिपल ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि लगातार बच्चों का कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है। इसी दरम्यान 3 बच्चे कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल खुला रहेगा या उसे बंध किया जाएगा, इसका फैसला प्रशासन के आदेश के बाद लिया जायेगा। 

प्रशासन से वार्ता के बाद स्कूल को लेकर फैसला
फिलहाल स्कूल प्रबंधन ने अपने स्तर से स्कूल बंद करने का फैसला किया है। स्कूल में अगले 2 दिनों तक सेनिटाइडजेशन का काम किया जायेगा। जिला प्रशासन से वार्ता करने के बाद स्कूल को बंद करने या खुला रखने का फैसला किया जायेगा। गौरतलब है कि छूट मिलते ही बाजारों में चहल-पहल बढ़ गई है। स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी में भी चहल -पहल बढ़ गई है।

जरूरत है कि लोग एहतियात बरतें। स्कूल में अतिरिक्त सावधानी बरती जाये।