logo

करमा पूजा के लिए बालू निकालने गईं 3 नाबालिग लड़कियां डैम में डूबीं, गांव में मातम

12711news.jpg

द फॉलोअप टीम, गिरिडीह:

देवरी थाना क्षेत्र के गादिकला गांव में दर्दनाक हादसा हुआ। शुक्रवार को 3 युवतियों की डैम में डूबने से मौत हो गई। इसमें दो बुआ-भतीजी थी और एक पड़ोस की युवती थी। मृतकों में 16 वर्षीय काजल कुमारी, 15 वर्षीय बेटी रेणु कुमारी व 17 वर्षीय मुनिता कुमारी शामिल है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बालू निकालने के लिए तीनों एक-दूसरे का हाथ पकड़ कर डैम में उतरी थीं। 

पानी की गहराई का अंदाजा नहीं था 
जिस तरह से तीनों डूबी हैं उससे यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि उनमें से किसी को पानी की गहराई का अंदाजा नही था। सबसे पहले रेणु गहरे पानी में डूब रही थी। चूंकि तीनों ने एक दूसरे का हाथ पकड़ रखा था इसलिए तीनों गहराई में खिंचती चली गई। परिजनों ने बताया कि करमा पर्व में उन्हें कुछ बालुओं की जरुरत थी, वो बालू निकालने ही गई थीं तभी यह हादसा हुआ। 

बाकी सहेलियों ने किया शोर 
डैम में और भी कई लड़कियां गई हुई थी। उन्होंने जब तीनों को डूबते देखा तो काफी शोर मचाया। ग्रामीण वहां जुटे लेकिन तब तक बहुत देर हो गई थी।  घटना के एक घंटे के बाद तीनों यवतियों का शव डैम से निकाला गया। मौके पर देवरी थाना प्रभारी संतोष कुमार मंडल दल-बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।